कैसा हो वेलेंटाइन डे का मेकअप | Makeup Ideas For Valentine’s Day

Valentines Day Makeup Look

Valentines Day Makeup Look-

VALENTINE’S DAY

करीब है और ऐसे में अपने लव पार्टनर के लिए तैयार होने में कोई बुराई नहीं, आज कल पिंक मेकअप काफी चलन में है, प्यार के इस खुशनुमा माहोल में अगर आप खुद को अच्छे से तैयार कर के अपने पार्ट्नर के पास जाएगी तो यकीनन वह बहुत खुश होंगे| आज के इस ब्लॉग में मैं आप को वेलेनटिन डे के दिन कैसे तैयार हो और किस तरह से मेकअप करे इस बारे में बताऊगी||

कभी सोच कर देखें कि मोव और पर्पल कलर की ड्रेस और मेकअप चेहरा इतना कूल और सेक्सी क्यों दिखता है । जी हां , सही सोच रही आप कि यह रंग अभी से नहीं , बल्कि रानी – महारानियों के समय से काफी पॉपुलर रहा है । यह काफी रिच लुक देता है , दिखनेवालों पर अपना जादुई असर छोड़ता है । इसलिए मेकअप में इसका जरा भी इस्तेमाल बहुत असरदार साबित होता है ।

रुटीन मेकअप के लिए आप जो भी शेड इस्तेमाल करती हों , पर वेलेंटाइन डे के दिन सुपर सेक्सी लगने के लिए इस बार सोच शेड इस्तेमाल करके देखें । यकीन करे आप बहुत खूबसूरत दिखेगी और आप का पार्टनर एक बार फिर से आप पर फ़िदा हो जायेगा|

मेकअप से पहले की तैयारी/Valentine’s Day Makeup-

वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करें । इसके लिए फेशियल पील ऑफ मास्क लगा सकती हैं । ऐसे फेशियल पाल आफ इस्तेमाल करें , जिसमें साइलीसिलिक , ग्लाइकोलिक और अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड हों । अगर ऐसे पील ऑफ मास्क आपके अपने शहर के बाजार में उपलब्ध नहीं हैं , तो कुछ नेचुरल चीजों से तैयार स्क्रब का इस्तेमाल करे, जैसे दही , जौ का आटा और शहद मिला कर स्क्रब तैयार करें और इसका प्रयोग करें । इसके बाद मॉइश्चराइजर लगाएं ।

वैसे अपनी स्किन को हाइड्रेट करने का सबसे बढ़िया तरीका है कि आप पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं । अपनी स्किन टाइप के मुताबिक सही मॉइश्चराइजर का प्रयोग करें , जिससे स्किन हेल्दी दिखायी देगी। मेकअप में अपने खास लुक के लिए अपना स्टाइल खुद क्रिएट करें।

प्राइमर को आप रुटीन मेकअप में इस्तेमाल नहीं कर सकते। वेलेंटाइन मेकअप के लिए स्किन टोन से मैच करता हुए फाउंडेशन लगाएं । गहरे दाग या आंखों के नीचे काले घेरे को छिपाने के लिए फाउंडेशन कंसीलर स्टिक का प्रयोग सकती हैं ।

वैसे दिल्ली की मेकअप एक्सपर्ट आस्मिन मुंजाल नेचुरल ब्यूटी पर ज्यादा जोर देती हैं । उनके मुताबिक मोव मेकअप के लिए सबसे पहले सामान्य फाउंडेशन की जगह मिनरल फाउंडेशन लगाएं । इससे स्किन टोन पर नेचुरल इफेक्ट ही आएगा । यह चेहरे पर देर तक टिका रहता है , यानी सुबह की डेटिंग से ले कर शाम की डांस पार्टी तक चेहरे पर मेकअप टिका रहता है ।

मिनरल फाउंडेशन खास मिनरल और प्राकृतिक गुणों से भरपूर होता है यह चेहरे पर मौजूद महीन रेखाओं को और खुले रोमछिद्रों को छिपाने के लिए असरदार है । जब मिनरल फाउंडेशन पूरी तरह आपकी स्किन पर सेट जाएगा , तब आपको लगेगा कि पहले की तुलना में आपकी स्किन काफी स्मूद और हेल्दी लुक दे रही है ।

फाउंडेशन लगाने के लिए बड़े सॉफ्ट ब्रश का प्रयोग करें । अगर आप डे पार्टी में जा रही है , तो थोड़ा सा ब्रोज भी डस्ट कर सकती हैं । इससे आपको फाउंडेशन की मोटी लेअर लगाने की जरूरत नहीं होगी । अगर आप सामान्य तौर पर ब्लशर नहीं लगाती हैं तो ना सही , पर गुलाबी गालो के खूबसूरत असर को नजरअंदाज ना करें । क्रीम फॉर्मूलेवाले ब्लश आन काफी असरदार साबित होते हैं ।

• अगर आपको ज्यादा नेचुरल लुक चाहिए , तो शीर ब्लशर का प्रयोग करें , क्योंकि यह आसानी से स्किन पर ब्लेंड हो जाता है । ब्लश ऑन का परफैक्ट शेड पाने के लिए उस शेड को चुनें , जो आपके नेचुरल स्किन टोन पर फबता हो । इसके लिए होंठों पर हल्की सी चुटकी काटें , जो गुलाबी आभा आएगी उसी से मेलखाता ब्लश ऑन खरीदें । •

आपको आईलैशेज कर्ल करने में मजा भले ही नहीं आता हो , पर एक्स्ट्रा सेक्सी लुक के लिए कर्ल आईलैशेज बेहद खूबसूरत दिखायी देती हैं । आप फॉल्स आईलैशेज भी लगा सकती हैं । नाइट पार्टी के लिए कुछ स्पार्कल मस्कारे का इस्तेमाल करें ।

आप रुटीन आई मेकअप से हट कर कुछ स्पेशल आई मेकअप करना चाहती हैं , तो इस मौके पर कुछ बोल्ड कलर आई शैडो चुनने से पीछे ना हटें । वैसे आप कुछ ड्रामेटिक लुक से भी अपनी आंखों की खूबसूरती उभारने के लिए बोल्ड लिप कलर भी अपना सकती है ।

valentines-day-makeup-

मोव शैडो का क्रेज

आंखों पर पतला आई लाइनर लगाएं और बिना मस्कारा के आईलैशेज नेचुरल रहने दें । आंखों के इनर कॉर्नर से ले कर आउटर कॉर्नर तक लाइट पर्पल आई शैडो लगाएं । इसे लोअर लैश लाइन पर भी लगाएं ।

अगर आपने आंखों पर मोव या पर्पल मेकअप किया हुआ हो , तो होंठों पर पिंक लिप कलर लगाएं । इससे मोव और पिंक शेड के बीच सही तालमेल बैठेगा ।

सिल्वर और पर्पल मिक्स आई शैडो पीच टोन ब्लश ऑन गालों पर लगाएं । अंत में लूज पाउडर चेहरे पर लगाएं और बड़े मेकअप ब्रश से एक्स्ट्रा पाउडर निकाल दें ।

अगर आई शैडो में मोव कलर के 2 शेड्स का प्रयोग कर रही हैं , तो अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड युक्त मोव लिप बाम या लिप ग्लॉस का प्रयोग करें । लिप मॉइश्चराइजर , जिसमें शिया बटर और सिरेमाइड्स जैसे पौष्टिक तत्व मौजूद हों , होंठों को पर्याप्त नमी प्रदान करने के लिए सही है । कभी भी हेवी वैक्स फॉर्मूलावाले और फ्लेवर्ड लिप कलर होंठों को ड्राई कर देते हैं । इसीलिए ग्लॉसी लिप कलर का प्रयोग करें ।

अगर आप लाइट मोव आई शैडो का इस्तेमाल कर रही हैं , तो डीप मैट मोव लिप कलर लगाएं । यह हमेशा सेक्सी लुक देता है । इससे मैचिंग लिप । लाइनर लगाना ना भूलें । इससे होंठों की शेप उभर कर आएगी और होठ । भरे – भरे दिखायी देंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *