पिंपल हटाने की क्रीम | Pimple Hatane ki Cream Ka Naam

 पिंपल हटाने की क्रीम | Pimple Hatane ki Cream Ka Naam

चेहरे पर पिम्पल आप के फेस की सुंदरता को काम कर देती है चेहरे पर पिम्पल का होना आना एक आम बात है यह अक्सर खून की गन्दगी या फिरर पीरियड टाइम में आते है। पिम्पल चेहरे के लिए मुसीबत जब बनते है जब यह आप के पुरे चेहरे को कवर कर लेते है कुछ लोगो को यह पुरे फेस पर होते है। तब उनके लिए यह समस्या की घडी होती है

ऐसे में कुछ लोगो के फेस पर घरेलु उपाय भी अपना असर दिखते है। लेकिन कुछ लोगो के फेस पर पिम्पल इतनी ज्यादा होते है की वह घरेलु उपायों से भी नहीं जाते ऐसे में आप को ज़रुरत है पिम्पल दवा की…

मार्किट में कुछ ऐसी पिम्पल को लेकर क्रीम भी मौजूद है जिनकी मदद से आप अपने फेस पर मौजूद पिम्पल के दाग को आसान से हटा सकती है इसके साथ ही अगर आप के फेस पर पिम्पल है, तो वह उसे भी निकलने से रोकेगी। तो आइये फिर जानते है चेहरे से पिंप्पले हटाने की क्रीम का नाम

पिम्पले क्यों होते है ?

पिंपल्स ज्यादातर तब होते हैं, जब आपकी त्वचा के छिद्र गंदगी और अन्य विषाक्त पदार्थों से भर जाते हैं. परिणामस्वरूप ऑयल ग्लैंड, सीबम को अवरुद्ध और संक्रमित करने के चलते सूजन और मवाद युक्त लाल घाव होने लगते हैं.

अधिकांश लोगों को हाथ से मवाद बाहर निकालने की आदत होती है, लेकिन यह शायद सबसे बुरी चीज है, जो स्थिति को और अधिक गंभीर कर देती है. पिंपल्स के इलाज के लिए निश्चित रूप से धैर्य की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह रातोंरात गायब नहीं होते. आपको इंफेक्‍शन का इलाज करके और छिद्रों को खोलकर स्थिति को सुधारने की कोशिश करनी होगी.

पिंपल हटाने की क्रीम

Blue Nectar Ayurvedic Pimple Clear Face Wash-

Blue Nectar Ayurvedic Pimple Clear Face Wash- pimple hatane ki cream khoobsuratworld.com

Blue Nectar Ayurvedic Pimple Clear Face Wash में 9 आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां हैं, जो न केवल पिंपल के निशान के इलाज के लिए जानी जाती हैं बल्कि नए पिंपल आने से भी रोकती है. इसमें टी ट्री, एलोवेरा और अन्य उपचार सामग्री शामिल हैं, जिनमें रोगाणुरोधी गुण होते हैं.

यह एक बेहतरीन क्रीम है जोकि आप के फेस से पिम्पल को हटा सकती है इस लिए मैंने इसे प्रथम स्थान दिया है आप इस क्रीम को ज़रूर तरय करे लेकिन उससे पहले अपनी स्किन टोन के बारे में अच्छी तरह से जानकारी ले लें की कही आप की स्किन सेंसटिव तो नहीं क्युकी कई बार जिन लोगो की स्किन सेंसटिव होती है उनके ऊपर क्रीम का इस्तेमाल नुकसान देह हो सकता है ।

Himalaya Herbals Acne-n-Pimple Cream

Himalaya Herbals Acne-n-Pimple Cream

यह ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट स्किन को सॉफ्ट और शाइनी रखते हुए इंफेक्‍शन से लड़ता है और पिंपल्स और त्वचा की दरारों को रोकता है. इसमें एस्‍ट्रिजेंट, स्टिप्टिक के गुण हैं जो दाल, सिल्‍क कॉटन और चेस्‍ट ट्री के अर्क, बारबडोस एलोवेरा और फिटकिरी से मिलते हैं.

Cosrx Acne Pimple Master Patch – 1 Sheet

अधिकांश पिंपल तब होते हैं जब डेड स्किन सेल्‍स, तेल या बैक्टीरिया रोमछिद्र को ब्‍लॉक करते हैं. त्वचा की क्‍लीनिंग उन अशुद्धियों को दूर करने के लिए होती है, जो त्वचा के छिद्रों को अवरुद्ध करते हैं और पिंपल्स को रोकने और उनका इलाज करने में मदद कर सकते हैं.

If you Love Today’s blog don’t forget to like and share and also follow me on Instagram and Pin for new updates.

Have a nice day/Night, Thank you……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *