India का Best Hair Oil कौन सा है?

balo ke liye sabse achche tel ka naam

स्वस्थ, घने और खूबसूरत बालों की चाहत सभी को होती है। इस काम में एक सही हेयर ऑयल की अहम भूमिका होती है। एक सही हेयर ऑयल बालों को स्वस्थ रखने का काम करता है और उनकी मजबूती बनाए रखने में सहायता करता है। वहीं, कुछ लोग इस कनफ्यूजन में भी रहते हैं कि बालों के लिए सबसे अच्छे हेयर ऑयल का चुनाव कैसे करें। तो आइए, इस लेख में जानते हैं कि आपके बालों के लिए सबसे अच्छा तेल कौन सा है।

 

वाओ स्किन साइंस अनियन ब्लैक सीड हेयर ऑयल

वाओ स्किन साइंस अनियन ब्लैक सीड हेयर ऑयल एक कोल्ड-प्रेस्ड ऑयल है। कंपनी का दावा है कि यह प्याज के काले बीज के तेल के साथ अरंडी, जोजोबा, बादाम, जैतून और नारियल के तेल को मिलाकर बनाया गया है। साथ ही यह हेयर ऑयल बालों के झड़ने, दो-मुंहे, पतले, रूसी, रूखे होने जैसी समस्याओं से बचा सकता है। इसके नियमित उपयोग से बाल रेशमी, मुलायम और मजबूत हो सकते हैं।

बायोटेक भृंगराज हेयर ऑयल

Biotique बायो भृंगराज फ्रेश ग्रोथ थेराप्यूटिक तेल- khoobsuratworld.com

बायोटेक भृंगराज हेयर ऑयल को एक चिकित्सीय तेल माना जाता है। कंपनी का दावा है कि इसे आवंला और भृंगराज को मिलाकर बनाया गया है। इनके साथ इस तेल में टेसू, मुलेठी, ब्राह्मी, गाय का दूध और बकरी का दूध भी मिलाया जाता है। साथ ही यह झड़ते बालों से आराम पाने के लिए और उन्हें मजबूत करने में मदद कर सकता है। झड़ते बालों के साथ यह तेल समय से पहले सफेद बालों से निजात दिलाने में भी मदद सकता है।

सेंट बॉटनिका मोरक्कन आर्गन हेयर ऑयल

सेंट बॉटनिका मोरक्कन आर्गन हेयर ऑयल

माना जाता है कि यह तेल 9 प्राकृतिक तेलों से मिलकर बनाया गया है। कंपनी का दावा है कि इस तेल का उपयोग बालों को स्वस्थ, मुलायम और चमकदार बनाए रखने के लिए किया जा सकता है। झड़ते बालों के साथ यह तेल रूखे बालों से भी आराम पाने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, कंपनी का दावा यह भी है कि उनके सभी उत्पाद टॉक्सिन फ्री होते हैं।

इंदुलेखा भृंगराज हेयर ऑयल

इंदुलेखा भृंगराज हेयर ऑयल

इंदुलेखा भृंगराज हेयर ऑयल एक आयुर्वेदिक हेयर ऑयल है, जो बालों का झड़ना रोकने और नए बालों को उगने में मदद कर सकता है। कंपनी का दावा है कि यह तेल कई गुणों जैसे एंटीऑक्सीडेंट, एंटीबैक्टीरियल व एंटी-इन्फ्लामेट्री गुणों से समृद्ध है, जो बालों को क्षति के साथ कई तरह से संक्रमण से बचाने में भी मदद कर सकते हैं।

खादी नेचुरल रोजमेरी एंड हिना हेयर ऑयल

खादी नेचुरल रोजमेरी एंड हिना हेयर ऑयल एक प्राकृतिक हेयर ऑयल है, जो बालों को बढ़ने में मदद कर सकता है। कंपनी का दावा है कि इसमें एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो स्कैल्प को इन्फ्लेमेशन से दूर रख सकते हैं और बालों को स्वस्थ बनाने में मदद कर सकते हैं।

If you Love Today’s blog don’t forget to like and share and also follow me on Instagram and Pin for new updates.

Have a nice day/Night, Thank you

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *