जू मारने की दवा  – Ju marne ki Dawa Ka Naam

जू मारने की दवा - Ju marne ki Dawa Ka Naam

जूँ एक छोटा परजीवी होता है जो स्कैल्प से खून चूस कर अपना पालन-पोषण करता है । वैसे जुओं से कोई गंभीर Health problems नही होती मगर ये बालों की जड़ो में अपने अण्डे देना शुरू कर देती हैं जिसके कारण सर में खूजली आना, सर दर्द करना और बालों का झड़ना ( hair fall ) जैसी समस्याएं हो सकती हैं ।

बालों की सफाई न करना, गन्दगी और चिपचिपेपन के कारण बालों में जूँ हो जाते हैं। इसके अलावा जूओं से ग्रस्त व्यक्ति के पास बैठने या सोने से जुएँ होती हैं। जूँ होना किसी बीमारी का संकेत नहीं है परन्तु यह रूसी की समस्या वाले लोगों में तथा तैलीय त्वचा में आसानी से पनप जाते हैं।

सर में जूं पड़ने का कारण क्या है ?

जूं इंसान के सिर में काटकर इंसानी खून पर पलते हैं. मादा जूं सिर की त्वचा के करीब अंडे देती है, जिससे उन्हें गर्माहट मिलती है. इसके बाद ये तेजी से दुगुने और चौगुने होने लगते हैं. एक मादा जूँ दिन में 5 अंडे देती है। वे बाल के संपर्क में न रहने पर भी कुछ दिनों तक जीवित रह सकते हैं। उनके फैलने का सबसे बड़ा स्रोत एक इंसान का दूसरे इंसान के करीब जाना होता है। यानि संचरण का सीधा साधन एक सर का दूसरे सर के संपर्क में आना होता है।

जब समस्या अधिक बढ़ जाती है तब लोग ju marne ki dawa, तेल और शैम्पू को तलाशना शुरू कर देते हैं । मगर असल Problem ये है की कौनसे प्रोडक्ट या उत्पादों का इस्तेमाल किया जाए क्योकि अगर आप मार्केट में जूँ मारने का शैम्पू ढूढ़ने जाएगे तो सौकड़ो ब्रांड तथा क्वालिटी के Products मिल जाएगे ।.

मगर आप को चिंता करने की ज़रुरत नहीं आज के मेरे इस ब्लॉग में मैं आप को जुए के लिए कुछ ऐसे बेहतरीन दवाइयों के नाम बताने वाली हु जो आप के लिए बहुत फायदेमंद होगीइसकी मदद से आप आसानी से सर से जुए निकल पाएगी | तो चलिए फिर जानते है जुए की दवा का नाम

जूं मारने की दवा का नाम-

SHIGAA Anti Lice & Dandruff Oil-

SHIGAA Anti Lice & Dandruff Oil

SHIGAA Anti Lice एक नया ब्रांड का जू मारने का तेल है इस तेल से ना केवल सर की जूएं खत्म होती हैं बल्कि स्कैल्प और बालों से जुड़ी दूसरी समस्याएं भी खत्म होती हैं । इस तेल में essential और carrier oils का अनुठा मिश्रण होता है जो स्कैल्प और बालों को पौषित कर के उन्हे घने, काले और शाइनी बनाता है । बालो को Healthy बनाने के अलावा इस तेल से जूँ , लीख और उनके अण्डे खत्म होते हैं । इसके बेहतरीन Results के कारण ही Amazon पर इस तेल को 95% से भी ज्यादा Positive reviews मिले हैं ।

Aryavrat Pharma Medilice Anti Lice Cream Wash

Aryavrat Pharma Medilice Anti Lice Cream Wash

Aryavrat Pharma का सर की जूँ, लीख और उनके अण्डों को जड़ से खत्म करने के लिए बेहतीन शैम्पू है ये खासकर की बच्चों के लिए अच्छा माना जाता है । मगर ये थोड़े धीमी रफ्तार से काम करता है इसलिए इस्तेमाल करनी की Choice हम आप पर ही छोड़ते हैं ।

Jungle Formula Head Lice Shampoo

Jungle Formula Head Lice Shampoo

कुछ लोग शिकायत करते हैं की वो जब तक जूँ मारने की दवा और शैम्पू इस्तेमाल करते हैं केवल तब तक ही उनका सर Ju मुक्त रहता है मगर Ju marne ka tel या शैम्पू छोड़ देने के बाद दोबारा जुओं की तदात में इजाफा होने लगता है ।.

लेकिन यदि आप Jungle Formula Head Lice Shampoo का उपयोग करेगे तो आपके साथ ये समस्या नही होगी क्योकि ये शैम्पू पुरी तरह से जुओं को खत्म कर देता है और उनको बढ़ने से भी रोकता है |

निष्कर्ष-

तो Freinds इस आर्टिकल में हमने आपको जू मारने का शैम्पू, तेल और दवा से जुड़ी पुरी जानकारी दी साथ ही Ju marne ke upay भी बताए । यदि आपको हमारी पोस्ट थोड़ी सी भी Helpful लगी हो तो इसे शेयर कर के हमारा उत्साहवर्धन करें ।

इसके अलावा आप इस लेख से सम्बन्धित कोई सवाल या सुझाव देना चहाते हैं तो Comment के माध्यम ले जरूर बताएं ।

If you Love Today’s blog don’t forget to like and share and also follow me on Instagram and Pin for new updates.

Have a nice day/Night, Thank you……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *