स्‍मोकी लुक वाली आंखें पाने के लिए कुछ ऑय मेकअप टिप्स | Eye Makeup

Eye Makeup

Eye Makeup Tips In Hindi- आज कल bold makeup के चलन के बारे में आप ने सुना ही होगा की किस तरह बोल्ड लोगो के सर चढ़ के बोल रहा है। यदि आप अपने चेहरे को एक अलग अंदाज़ देना चाहती है तो bold makeup अपना के देखे, यह यकीनन आप के चेहरे को खूबसूरत और एक अलग लुक देगी। आपके eye shadow

बॉक्स में ऐसे बहुत से शेड होंगे जिन्हे आप ने कभी भी इस्तेमाल नहीं हुआ होगा। और जिसे देख कर आपको लगता हो कि अरे बाप रे इसे कौन लगाएगा ।

मेकअप आर्टिस्ट मानती हैं कि ऐसे शेड से डरने या उसे ना इस्तेमाल करने की ठानने की जगह क्यों ना इस बार कुछ बोल्ड आई शैडो ट्राई किए जाएं ।

AANKHO KA MAKEUP KAISE KARE-

आई शैडों के लिए पेस्टल पर्पल और होंठों के लिए इस बार एसिड औरंज जैसे शेड्स बोल्ड लुक के लिए बेहतर ऑप्शन हैं ।

स्ट्रॉन्ग येलो और पिंक आई शैडो आंखों को बोल्ड लुक देते हैं । जेल आई लाइनर लगाएं , जो आई मेकअप की कंट्रोल में रखेंगे ।
आई मेकअप लगाने के बाद यह 3 – 4 घंटे के बाद नहीं फैलेगा ।

जरूरत से ज्यादा धूप में घूमने , देर रात तक जागने पर त्वचा डिहाइड्रेट हो जाती है । इसे दूर करने के लिए सबसे पहले पर्याप्त मात्रा में पानी पीने की जरूरत होती है । यह सुखी त्वचा को नमी देता है । गरमी में वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर लगाएं और सरदियों में क्रीम और ऑइल बेस्ड मॉइश्चराइजर लगाएं ।

वैसे हैलोरॉनिक वेस्ड मॉइश्चराइजर लगाएं यह लंबे समय तक त्वचा की नमी को बरकारार रखता है । वॉटर बेस्ड हाइड्रेटिंग बस्टर भी त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए बढ़िया ऑप्शन है । अगर आप हॉलीडे पर अकसर फाउंडेशन का प्रयोग करती हैं , तो मॉइश्चराइजर बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें । यह त्वचा पर बिना किसी दुष्प्रभाव के स्मूद टेक्सचर देगा और त्वचा मेकअप के लिए रेडी होगी । इतना ही नहीं , मेकअप एक्सपर्ट मानते हैं कि मॉइश्चराइजर । बेस्ड प्राइमर त्वचा के नमी के स्तर को 27 प्रतिशत तक बढ़ा देता है ।

कलर कॉम्बिनेशन- इस साल पिंक और रिंज के कॉम्बिनेशन का काफी बोलबाला रहेगा । वैसे इसी से मिलती – जुलती टोन का भी इस्तेमाल करेंगी , तो भी मेकअप आकर्षक दिखेगा ।

10 Step By Step Eye Makeup Tutorial For Beginners With Pictures

आई और लिप मेकअप नियोन कलर और एक पेअर पेस्टल कलर का भी रखें । पेस्टल रंग की वजह से दोनों रंगों की खूबसूरती उभर कर आएगी । एक बात का ध्यान रखें कि जरूरत से ज्यादा आई मेकअप प्रोडक्ट का इस्ते

Eye Makeup in hindi

माल मेकअप को ओवर पावर करेगा । इसीलिए इसे हल्के हाथ से लगाएं , बेहतर रिजल्ट मिलेगा ।

आई लैशेज पर नजर आंखें खूबसूरत और चमकदार दिखेंगी , इसके लिए आप ब्लू आई लाइनर का प्रयोग करें । जबकि प्लम आई शैडो से ब्राउन आईज और भी आकर्षक लगती हैं ।

इन दिनों आई शैडो के सिर्फ 2 कोट ही नहीं , बल्कि 5 कोट लगाएं , जिससे आई शैडो डार्क नजर आए और आंखें आकर्षक दिखायी दें । पिंक आई शैडो आई शैडो जितना सुनने में आकर्षक लगता है , लगाने में उससे कहीं ज्यादा आसान और देखने में खूबसूरत होता है ।

फ्यूशिया आई शैडो के साथ ब्लैक आई लाइनर लगाएं । अगर आप रोज जैसी सॉफ्ट टोन चाहती हैं , तो बरबेरी आई कलर क्रीम या डस्टी पिंक लगाएं । क्लोअर मस्कारा लगाएं । आईबी पर ब्रश करें ।

क्रीमी मल्टी यूज और आसानी से ब्लेंड होनेवाले मल्टीस्टिक लें , जो चीक्स , लिप्स और आईज पर आसानी से लग सकती हैं । टेक्सचर लव मेकअप में चेहरे के अलग – अलग भागों के लिए अलग – अलग नियम हैं । ऑइल फ्री फाउंडेशन गरमी के लिए और मॉइश्चराइजर युक्त फाउंडेशन सरदियों में सही हैं । गरमियों में हर चीज वॉटरप्रूफ इस्तेमाल करें । इससे पसीने से मेकअप नहीं फैलेगा ।

इसी तरह लिप कॉस्मेटिक का भी इस्तेमाल करें । वॉटरप्रूफ लिप लाइनर लगाएं , जिससे लिपस्टिक नहीं फैलेगी । यह कम से कम 8 घंटे तक यों ही रहेगा । ऐसी लिपस्टिक जिसमें हैलोरॉनिक एसिड होता है , यह त्वचा में नमी बरकरार रखता है ।

ब्रोज गोल्ड श्रोज गोल्ड आई शैडो ना सिर्फ क्लासिक लुक देता है , बल्कि सरदियों में । रेह या रस्ट जैसे लिप कलर के साथ इस तरह का गोल्डन ब्रांज आई शैडो खूबसूरत दिखता है ।

तो यह रही बोल्ड ऑय मेकअप ले लिए कुछ टिप्स उम्मीद करती हु की आप को आज बोल्ग पसंद आया होगा आप को आज कल ब्लॉग कैसे लगा मुझे कमेंट में ज़रूर बताये साथ ही आज के इस पोस्ट को लाइक और शेयर ज़रूर करे। धन्यवाद।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *