पतली दुबली लड़कियों को कैसे कपडे पहनना चाहिए

fashion tips in hindi

क्या आपके साथ भी ऐसा होता है कि आप बड़े जतन से तैयार हो कर आईने के सामने खड़ी हुई , लेकिन खुद को देख कर तसल्ली नहीं हुई और अफसोस भी हुआ कि काश मैं भी थोड़ी मोटी होती , तो बॉडी के कुछ कर्स नजर आते । अगर आप बहुत skinny हैं , तो dressing में कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। नहीं तो आप बिलकुल भी सूंदर नहीं दिखेगी ।

आज के इस ब्लॉग में मैं आप को कुछ ऐसे टिप्स दूगी जिनकी मदद से आप पतली होने के बाद अपने ड्रेसिगंग में बदलाव कर खुद को खूबसूरत बना सकती हैं.

पतली लड़किया कैसे तैयार हो:

• अगर वेस्टर्न ड्रेसेज पहनना पसंद है , तो पेपलम कट , स्ट्रेट कट , बेबी डॉल कट और पफ स्लीव्स पहनें । इनसे आपका शरीर भरा – भरा लगेगा ।

• डेसेज में कट का भी ध्यान रखें । चूंकि आपका मकसद अपनी बॉडी को थोड़ा भरा हुआ दिखाना है , इसलिए ड्रेस में कट्स से आप कसं दिखा सकती हैं । अगर कमर में कर्व पता नहीं चलता , तो लॉन्ग कटवाली ड्रेस पहनें , जो कमर के पास से शुरू होता हो ।

• ऐसी कुरतियां और टॉप , जिनमें शोल्डर और हिप्स पर वॉल्यूम हो , यानी वे थोड़े लूज फिट हों , तो इससे कमर पर कर्व हाइलाइट होंगे ।

• बेहद पतली बांहें छिपाने के लिए पफ स्लीव्स , बैलून स्लीव्स पहनें । बड़े प्रिंटवाली लंबी स्लीव्स भी आपके लिए बेहतरीन रहेंगी ।

• बस्ट एरिया से ध्यान हटाना चाहती हों , तो ब्राइट टाउजर्स या स्कर्ट , शूज आदि पहनें । अपनी टॉप और शर्ट को जींस के अंदर करके पहनें । इससे हिप्स हाइलाइट होंगे ।

• मस्ट एरिया को फुल दिखाने के लिए हेवी प्रिंट तो मदद करेंगे ही , साथ ही ड्रेस में और डिटेल्स जैसे प्लीट्स , रफरल्स , नॉट्स और फ्रिल्स भी आप पहन सकती हैं । अगर फ्लैट बस्ट हो , तो कॉलर एरिया पर सीक्वेंस , ज्वेल्स और वो पहनें । वी नेकलाइन और क्लीवेज दिखानेवाली ड्रेसेज ना पहन । टर्टल नेक , हाई काउल नेक पहनने से भी पस्ट एरिया हाईलाइट होगा ।

• ट्राउजर्य और जाँस हमेशा लो वेस्ट पहनें । बूट कर ट्राउजर्स और फ्लेयर्ड पेंट्स से भी हिप्स गांड लगते है । फ्लेयर्ड पैंट्स पहनते समय ध्यान रखं कि ये पॅट्स आपर में याट फिट हो और फुटनों से नीचे के भाग में पलेयर्म हो ।

• ड्रेस के लिए फैब्रिक का चुनाव भी सोच समझ कर करें । लाइटवेट फैब्रिक्स जैसे शिफॉन , जॉर्जेट के बजाय कॉटन , हैंडलूम सिल्क पहनें । .ड्रेस के अपर हाफ पर होरिजेंटल स्ट्राइप्स कमर के कसं का भ्रम पैदा करेंगी । जहां तक हो सके ब्लैक कलर पहनने से बचें । इससे आप और भी पतली नजर आएंगी ।

• अगर मैक्सी ड्रेस या गाउन पहनने हों , तो घेरदार गाउन के साथ बेल्ट पहनें । यह कमर पर कर्व का भ्रम पैदा करेगी ।

fashion tips in hindi

• फिगर को भरा हुआ दिखाने के लिए लेअर्स में ड्रेस पहनें । लेअर्स के लिए मौसम के हिसाब से फैब्रिक का चुनाव करें । अंदरवाली लेअर का फैब्रिक सबसे पतला रखें । मोटे फैब्रिकवाली ड्रेस सबसे ऊपर पहनें । लेअर्स को लंबाई में पहनने के बजाय चौड़ाई में पहनें । .लेगिंग्स में आपकी टांगें और पतली दिखायी देने लगेंगी । इनके बजाय जींस , कॉटन पैंट्स और पलाजो पहनें । कार्गों पैंट्स भी आपके लिए बेस्ट रहेंगी । फ्लैट बस्टवाली युवत्तियां अंडरवायर और पैडेड ब्रा पहन सकती हैं । कप साइज को फुल दिखाने के लिए ट्राएंगुलर शेप की ब्रा पहनें ।

• पतली लड़कियां यह सोचती हैं कि वे बीले – ढाले या बैगी कपड़े पहन कर थोड़ी मोटी दिख सकती है , तो वे गलत हैं । इनमें आपका लुक बहुत खराब दिखेगा ।

• एंपायर वैस्टलाइन कुरत्तियां और टॉप आप पर फबेंगे । रेडीमेड कुरते अगर बस्ट पर से लूज हों , तो इनकी सही फिटिंग कराएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *