जयमाल में करें खास मेकअप की सब की नज़रे सिर्फ दुल्हन पर हो!

jaimala makeup tips and tricks in hindi

जयमाल हो या पगफेरा, सबकी नजर दुलहन के चेहरे पर ही टिकी होती है । ऐसे में दुल्हन के लिए यह बहुत ज़रूरी है की वह अपने मेकअप को अच्छे से कराये। सबकी ज़िन्दगी का सबसे ख़ास दिन है शादी और शादी में सबसे एहम फंक्शन में खूबसूरत पल है.जयमाल | इस दिन दुलहन की पूरी कोशिश होती है कि वह सबसे सुंदर दिखे ।

खास दिखने और चेहरे में किसी तरह की कमी को पाने के लिए कॉन्ट्रअरिंग मेकअप से बढ़ कर और कोई मेकअप नहीं । ब्राइडल मेकअप में कारिंग मेकअप का काफी महत्व है । यह मेकअप खासतौर पर चेहरे के ऐब छुपाने के लिए किया जाता है । कई एज कॉन्टूरिंग से नैन – नक्श, गालों के उभार , नाक और ठोड़ी ही नहीं , बल्कि पूरे चेहरे की बनावट सुंदर दिखती हैं इसे फेस करेक्शन मेकअप भी कह सकते हैं । कॉन्टूअरिंग मेकअप त्वचा के मुताबिक कॉन्ट्रअरिंग से पहले अपने चेहरे पर फाउंडेशन लगाना बहुत जरूरी है । ऐसा करने त्वचा को एक अच्छा बेस मिलता है और पूरे चेहरे रंग एक समान दिखता है ।

आजकल न्यूड मेकअप ट्रेंड में है । इसे करने पर ऐसा लगता है कि मानो मेकअप किया ही नहीं , पर नैन – नक्श शॉर्प और सुंदर दिखते हैं । त्वचा की बनावट सुंदर दिखायी देती है । ऐसे मेकअप प्रोडक्ट्स प्रयोग करें , जिनमें एक तरह की चीजें इस्तेमाल हुई हों । आई मेकअप किसी और कंपनी का और लिप मेकअप किसी और कंपनी का ट्राई ना करें । सही रंग के प्रोडक्ट का चयन करने के लिए रंग को अपनी कलाई पर ट्राई करके देख सकती हैं ।

Makeup Karne ki Tips And Tricks-

गरदन पर कॉन्टूअर पाउडर या कॉन्टूअर स्टिक का इस्तेमाल करें । कॉन्टूरिंग करने के लिए गरदन को ऊपर उठा कर छत की ओर देखें । अब ऊपर से नीचे की ओर कॉन्टूअर पाउडर लगा कर ब्लेंड करें । इस बात पर ध्यान दें कि कॉन्ट्रअरिंग गरदन पर की लाइफ में सबसे खास दिन शादो !

उलॉसी मेकअप आइडल मेकअप में मैट मेकअप ना करें , तो बेहतर है । आइडल ईसनिय मेकअप के लिए , हमेशा ग्लॉमी मेकअप पसंद किए जाते हैं ग्लॉसी मेकअप के लिए गुलाबी और गोल्डन टोग का इस्तेमाल करें । नोज भी प्राइडल मेकअप में काफी आकर्षक लगता है ।

यदि गोरी हैं , तो पिंक ग्लो कली रहेगा और भादरण हल्का दबा हुआ है , तो गोल्डन ग्लो इस्तेमाल करें। और आपको फाउंटेशन का सही चुनाव करना और अप्लाई करना नहीं आता , तो मॉइश्चराइजर मिला कर लगाएं । वैसे बीबी क्रीम या सीसी क्रीम भी फाउंडेशन में मिला कर लगा सकते है ।

लिपस्टिक लगाने के बाद नीचे के होंठ के अंदर की तरह से हल्का सा हाईलाइटर इस्तेमाल कर सकती हैं होंठ पतले हों , तो ऊपरवाले होंठ की ऊपरी रेखा पर भी हल्का सा हाईलाइटर लगा सकती हैं ।

 

makeup kaise kare

आई मैकअप / Eye Makeup Kaise Kare-

आँखों का ड्रामेटिक लुक अब चलन में नहीं है आई शैडो अच्छी तरह से कलेंड होने पर आई मेकअप सुंदर लगेगा । एक ही रंग का आईशैडो और उसके अलग अलग शेड का मिश्रण इन दिनों काफी सराहे जा रहे हैं इसमें भी ज्यादातर चॉकलेट और कॉफी शेड्स का इस्तेमाल किया जाता है, क्योंकि ये ज्यूट मेकअप के लिए सही रहते हैं । सकती हैं ।

अब आईलाइनर का इस्तेमाल काफी कम होता अवस्मण लाइनर इस्तेमाल हो रहा है । सैक . आजही या भामत लगा कर जसे पूरी तरह स्मारना सही रहता है विंग्स बनाने की गलती ना करें , मांकि आंखों पर जब यह पसंद नहीं किया जाएगा । दुलहन के लिए स्मोकी और न्यूह दीनो मिक्स शेड फबते हैं ।

Highlighter Ka Use Makeup Me Kaise kare-

हाईलाइटर और इल्यूमिनेटर दोनों भले ही चेहरे को चमकदार बनाने और फीचर्स को उभारने में मदद करते हैं , लेकिन फिर भी ये दोनों एक – दूसरे से काफी अलग हैं । हाईलाइटर चेहरे के कुछ खास हिस्सों को उभारने में मदद करता है । हाईलाइटर को आईनो की हदियों , नाक के बीच वाली हवी और उसके तीक नीचे हॉलों के बीचों बीच लगाया जाता है । वहीं इल्यूमिनेटर से पूरे चेहरे की खूबसूरती उभरती है ।

• हाईलाइटर का रोड इल्यूमिनेटर की तुलना में हल्का होता है हाईलाइटर 2 तरह के होते हैं लिक्विड और पाउडर । अगर लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं , तो लिक्विड हाईलाइटर का प्रयोग करें । पावडर फाउंडेशन इस्तेमाल कर रही है , तो पाउडर हाईलाइटर का इस्तेमाल करें । इससे मैकअप ना सिर्फ खूबसूरत , बल्कि नेचुरल भी लगेगा ।

हाईलाइटर हल्के रंग के मेकअप प्रोडक्ट्स हैं , जो चेहरे को स्लिम और चमकदार लुक देने में मदद करते हैं । हाईलाइटर का इस्तेमाल गाल , गला , हॉट और की शेप को हाईलाइट करने के लिए होता है । इससे फीचर और जॉ लाइन शॉप दिखायी देती है । हाईलाइटर को ब्रश या स्पंज से लगाया जाता है । गालों पर ब्लश लगाने से पहले साटर का प्रयोग किया जाता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *