प्रेग्नेंट महिला गोरा बच्चा चाहती हैं तो, इन चीजों को जरूर खाएं !

प्रेग्नेंट महिला गोरा बच्चा चाहती हैं तो, इन चीजों को जरूर खाएं !

हर महिला की इच्छा होती है की उसे हेअल्थी और गोरा बेबी हो | लेकिन एक लड़की होने के नाते मैं खुद इस सोच के खिलाफ हु की बच्चा गोरा होना या लड़का होना चाहिए यह सब एक बुरी सोच है जिसका मैं कभी समर्थन नहीं करुँगी| इस तरह की मानसिकता सिर्फ एक छोटे सोच वाले व्यक्ति में ही हो सकती है | और रहा सवाल एक गोरा बच्चा होने का तो आप एक माँ होने के नाते अपने बच्चे के हेल्थी होने की कामना ज़रूरी करे |

आप अपने खान पान का ख्याल रखे ताकि आप का बच्चा हेल्थी हो और रोग मुकत हो . ऐसी बहुत सी चीजे जिनका आप को ख्याल रखना है और ख़ास बात यह की क्या खाना है एक प्रेग्नेंट

ओरात को यह भले आप बाद में जाने लेकिन क्या एक गर्भवती महिला नहीं खा सकती इस बारे में जानकारी ज़रूर हासिल करना | क्युकी यह अहम् है बहुत | खैर चलिए अब हम जान लेते है की कैसा खान पैन रखे …

प्रेग्नेंट महिला क्या खाये की बेबी गोरा हो?

प्रेग्नेंट महिला गोरा बच्चा चाहती हैं तो, इन चीजों को जरूर खाएं !

अंगूर खाने से होने वाले बच्चे का रंग गोरा हो सकता है। लेकिन इसका ज्यादा सेवन नहीं करना है। सिर्फ 15-20 अंगूर खाने से बच्चे का रंग निखर सकता है। अगूंर का ज्यादा सेवन करने से आपको परेशानी हो सकती है।

संतरा का टेस्ट बढ़िया होने के कारण प्रेग्नेंट महिलाओं को इसका सेवन जरूर करना चाहिए। इसे खाने से महिला को प्रैग्नेंसी के दौरान होने वाली कब्ज से भी राहत मिलती है। साथ ही में शिशु का रंग भी गोरा होता है। इसके अलावा शिशु की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।

प्रैग्नेंसी के दौरान नारियल का सेवन वैसे भी बहुत फायदेमंद है। इसके सेवन से महिला को मॉर्निंग सिकनेसे से भी राहत मिलती है। शिशु के रंग में निखार लाने के लिए महिला कच्चे नारियल, नारियल पानी, नारियल के लडू, नारियल की खीर आदि का सेवन कर सकती है।

केसर वाला दूध पीने से न केवल शिशु का रंग गोरा होगा, बल्कि इससे महिला के रंग में भी निखार आएगा। इसके लिए 1 गिलास दूध में 4-5 केसर के रेशे डाल कर उबाल लें। जब दूध गुनगुना हो जाएं तो इसे पीएं। लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि इससे ज्यादा इसका सेवन न करें क्योंकि इससे गर्भाशय से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है।

दूध तो वैसे भी स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। इससे न केवल बच्चे का गोरा रंग होगा साथ ही में उसके विकास में भी मदद मिलेगी। प्रेग्नेंट महिला को दिन में 2-3 बार दूध जरूर पीना चाहिए।

गर्भावस्था में बादाम खाने से केवल शिशु का रंग ही नहीं गोरा होता बल्कि शिशु के विकास में भी मदद मिलती है। बादाम में विटामिन इ भरपूर मात्रा में होता है। यह शिशु के बालों को खूबसूरत बनाने में मदद करता है। इसके लिए रात को 5-6 बादाम पानी में भिगो दें और सुबह इसे दूध के साथ चबा कर खाएं।

तो यह रही कुछ ख़ास बातें जो आप के लिए बहुत फायदेमंद है |  मैं उम्मीद करती हु की आप को यह टिप्स पसंद आएगी अगर अच्छी लगी होतो शेयर ज़रूर करे |

If you Love Today’s blog don’t forget to like and share and also follow me on Instagram and Pin for new updates.

Have a nice day/Night, Thank you……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *