चेहरा गोरा करने के लिए फाउंडेशन का नाम

सबसे अच्छा Foundation कौन सा है?

चेहरे को गोरा करने लिए आप क्रीम की जगह फॉनटिओं का उपयोग भी कर सकती है | फाउंडेशन चेहरे पर ग्लो लता है | लेकिन क्या आप जानती है फाउंडेशन अगर आप गलत खरीद लेगी तो इससे क्या होगा | फाउंडेशन गलत या सस्ता खरीद लेने से आप का चेहरा ख़राब हो सकता है | इसके साथ ही मेकअप भी अच्छा नहीं होगा | आप ने देखा होगा कुछ लोगो का मेकअप चिपका चिपका दीखता है ऐसा इस लिए क्युकी उनका फाउंडेशन अच्छा नहीं होता इस लिए आप अच्छा फाउंडेशन चुन सकती है | एक अच्छा फाउंडेशन आप को ऐसा ग्लो देगा जिससे आप की त्वचा गोरी दिखाई देगी |

फाउंडेशन किसी भी मेकअप का एक अहम हिस्सा होता है। यह मेकअप को बेहतर दिखाने में मदद करता है। सिर्फ मेकअप ही नहीं बल्कि जो मेकअप नहीं करते हैं वो भी सिर्फ फाउंडेशन का उपयोग कर सकते हैं। वहीं, इसके चुनाव की बात करें तो मार्केट में कई ब्रांड के फाउंडेशन उपलब्ध हैं। ऐसे में सबसे बेस्ट फाउंडेशन का चुनाव करने में उलझन हो सकती है।

यहां हम सबसे बेस्ट फाउंडेशन के नाम की जानकारी दे रहे हैं। आशा करते हैं कि लेख को पढ़ने के बाद पाठकों के मन में आने वाला सवाल कि ‘बेस्ट फाउंडेशन कौन सा है’ का जवाब मिल जाएगा।

फाउंडेशन लगाने का सही तरीका

अगर फाउंडेशन को सही तरीके से न लगाया जाए तो बेस्ट फाउंडेशन का असर नहीं दिखेगा। नीचे हम सबसे बेस्ट फाउंडेशन को लगाने का सही तरीका बता रहे हैं।

  1. सबसे पहले चेहरे को किसी माइल्ड या रोजाना इस्तेमाल वाले फेस वाश से धो लें।
  2. फिर चेहरे को नर्म तौलिए से थपथपाकर पोंछ लें।
  3. अब चेहरे पर हल्का मॉइस्चराइजर लगाएं। फिर कुछ सेकंड के लिए सूखने के लिए छोड़ दें।
  4. जब मॉइस्चराइजर सूख जाए तो उसके बाद प्राइमर की कुछ बूंद लें और चेहरे के हर भाग पर अच्छी तरह से लगाएं।
  5. चेहरे पर अगर दाग-धब्बे हैं तो उन्हें छुपाने के लिए कंसीलर लगाएं।
  6. उसके कुछ सेकंड बाद अपनी हथेली पर जरूरत अनुसार फाउंडेशन लें और उसे उंगली की मदद से पूरे चेहरे पर डॉट दें।
  7. अब स्पंज की मदद से इसे हल्का-हल्का रगड़कर पूरे चेहरे और गर्दन पर समान मात्रा में लगाएं।
  8. अब मेकअप सेटिंग पाउडर की मदद से फाउंडेशन को सेट कर लें।
  9. अंत में अपनी इच्छानुसार हाइलाइटर, काजल और लिपस्टिक से अपने मेकअप को पूरा करें।
  10. अगर ज्यादा मेकअप पसंद न हो तो बस फाउंडेशन लगाकर छोड़ सकते हैं।

सबसे अच्छा Foundation कौन सा है?

लॉरियल पेरिस ट्रू मैच सुपर ब्लेंडेबल लिक्विड फाउंडेशन-

लॉरियल पेरिस ट्रू मैच सुपर ब्लेंडेबल लिक्विड फाउंडेशन

सबसे बेस्ट फाउंडेशन की लिस्ट में लॉरियल पेरिस का ट्रू मैच सुपर ब्लेंडेबल लिक्विड फाउंडेशन भी शामिल है। इंडियन स्किन टोन को ध्यान में रखकर तैयार किया गया यह फाउंडेशन मेकअप को एक नैचुरल लुक दे सकता है। साथ ही ग्लिसरीन, विटामिन बी और ई युक्त यह फउंडेशन त्वचा को पोषण देने का काम कर सकता है। कंपनी का दावा है कि हाई कवरेज देने वाला यह फाउंडेशन हर स्किन टाइप और टेक्सचर के लिए उपलब्ध है।

लैक्मे 9 टू 5 वेटलेस मूस फाउंडेशन

लैक्मे 9 टू 5 वेटलेस मूस फाउंडेशन

बेस्ट फाउंडेशन की लिस्ट में एक बार फिर से लैक्मे ने अपनी जगह बना ली है। लैक्मे के 9 टू 5 रेंज के ब्यूटी प्रोडक्ट काफी चर्चित हैं। इसी में शामिल है लैक्मे 9 टू 5 वेटलेस मूस फाउंडेशन। यह हर रोज उपयोग करने वाला फाउंडेशन है। यह मिनी पैक में उपलब्ध होने के कारण आसानी से यात्रा के दौरान कैरी किया जा सकता है।

लोटस हर्बल्स नैचुरल ब्लेंड कम्फर्ट लिक्विड फाउंडेशन

लोटस हर्बल्स नैचुरल ब्लेंड कम्फर्ट लिक्विड फाउंडेशन

लोटस एक जाना-माना हर्बल कॉस्मेटिक ब्रांड है, जिसके कई ब्यूटी प्रोडक्ट बाजार में उपलब्ध हैं। उन्हीं में से एक है लोटस हर्बल्स का नैचुरल ब्लेंड कम्फर्ट लिक्विड फाउंडेशन। यह पोर्स को बिना बंद किए फ्लॉलेस लुक दे सकता है। अंगूर के बीज और सोया लेसितिण (Soy Lecithin) युक्त यह फाउंडेशन त्वचा पर निखार लाने में मदद कर सकता है। इसका उपयोग खूबसूरत लुक दे सकता है।

मेबेलिन न्यूयॉर्क सुपर स्टे 24एच फुल कवरेज लिक्विड फाउंडेशन

मेबेलिन न्यूयॉर्क सुपर स्टे 24एच फुल कवरेज लिक्विड फाउंडेशन

लैक्मे के बाद एक बार फिर से मेबेलिन ने भी सबसे अच्छा फाउंडेशन की लिस्ट में जगह बना ली है। कंपनी के अनुसार, सुपर स्टे फुल कवरेज लिक्विड फाउंडेशन लंबे वक्त तक टिकने वाला फाउंडेशन है। यह 9 आकर्षक शेड्स में उपलब्ध है और मेकअप को परफेक्ट बेस देने में सहायक हो सकता है।

रिम्मेल लंदन लास्टिंग फिनिश 25 ऑवर फुल कवरेज फाउंडेशन

रिम्मेल लंदन लास्टिंग फिनिश 25 ऑवर फुल कवरेज फाउंडेशन

आसानी से मेकअप के साथ घुलने वाला यह फाउंडेशन डार्क सर्कल्स को छुपाने में सहायक हो सकता है। कंपनी के अनुसार 25 घंटों तक असरदार रहने वाला यह फाउंडेशन गर्मी और नमी वाले मौसम में भी बरकरार रह सकता है। यह मीडियम से फुल कवरेज तक दे सकता है और मेकअप के लिए एक परफेक्ट बेस का काम कर सकता है।

If you Love Today’s blog don’t forget to like and share and also follow me on Instagram and Pin for new updates.

Have a nice day/Night, Thank you……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *