एश्वर्या राय के ब्यूटी सीक्रेट्स | Beauty Secrets Of Aishwarya Rai

Beauty Secrets Of Aishwarya Rai

ऐश्वर्या रॉय की ब्यूटी के तो हम सभी दीवाने है वह इस वक़्त ४७ की है लेकिन अभी भी उनकी उम्र का अंदाज़ा लगाना बहुत ही मुश्किल ह। वह एक बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री है। ऐसा क्या करती है ऐश्वर्या की वह इस उम्र में भी इतनी सूंदर है। उनकी ब्यूटी का राज़ जानने की सभी को बहुत उत्सुकता रहती है। आज मैं आप की इस उत्सुकता को को कम करने में आप की मदद करुँगी। मैं आप को इस ब्लॉग में बताऊगी की किस तरह से आप अपने आप को ऐश की तरह खूबसूरत और लम्बे टाइम तक जावा रख सकती है।

मैंने उनके बहुत से ब्यूटी रिलेटेड इंटरव्यू देखे जिसमें वह अपने ब्यूटी का राज़ बतातें नज़र आ रही है, उन सभी को एक साथ कर के मैंने आज का यह ब्लॉग लिखा है जिसमें उनके सभी ब्यूटी टिप्स दिए है। जो की आप के लिए बहुत फायदेमंद रहेंगे तो चलिए फिर जानते ह। ऐस्वर्या रॉय बच्चन की ब्यूटी सीक्रेट्स-

ऐश्वर्या राय बच्चन के ब्यूटी सीक्रेट्स-

ऐश्वर्या राय बच्चन को अपने माता पिता से अच्छी स्किन और अच्छे बाल दोनों ही विरासत में मिले हैं। ऐश्वर्या की स्किन हमेशा सुंदर नजर आए इसलिए वह बेहद हेल्दी लाइफ स्टाइल जीती हैं। ऐश्वर्या कभी भी तली-भुनी चीजें नहीं खाती हैं। न ही पीज्जा और बर्गर खाना उन्हें पसंद है। वह पैक्ड फूड पर भी ज्यादा भरोसा नहीं करतीं और केवल घर में पका साधारण खाना ही खाती हैं। एल्कोहॉल और स्मोकिंग से भी ऐश्वर्या राय हमेशा दूर रहती हैं।

अगर खाने पीने की बात करें तो वह फ्रूट्स और हरी सब्जियां जिसमें विटामिंस, एंटीऑक्सीडेंट्स और मिनरल्स भरपूर मात्रा में होते हैं वहीं खाती हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन पानी भी खूब पीती हैं यह उनकी स्किन को फ्रेश और हाईड्रेटेड रखता है। अगर आप भी ऐश्वर्या की तरह यूथफुल और ब्यूटीफुल नजर आना चाहती हैं तो आपको इन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए।

आइए अब हम उनके डेली रूटीन के बारे में जानेगे की किस तरह का दिनचर्या वह अपनाती है-

ऐश्वर्या राय बच्चन का स्किन केयर रुटीन-

Aishwarya Rai beauty tips in hindi

ऐश्वर्या राय बच्चन कान फिल्म फेस्टिवल में कॉस्मैटिक ब्रांड लॉरियाल को रिप्रेजेंट कर रही हैं। मगर, कॉस्मैटिक्स के रेग्युलर यूज से ऐश्वर्या बहुत दूर रहती हैं। ऐश्वर्या राय घरेलू नुस्खों पर ज्यादा बिलीव करती हैं। एक फैशन वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि वह घर में बना योगर्ट फेस पैक यूज करती हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन बेसन, दूध और हल्दी का उबटन बना कर चेहरे पर लगाती हैं।

यह उबटन उनकी त्वचा को एक्सफोलिएट करती है। वह अपनी त्वचा को मॉइश्चराइजर करने के लिए दही का इस्तेमाल करती हैं। खीरे के खाने के साथ वह फ्रेश खीरे को क्रश करके अपने चेहरे पर उसका मास्क लगाती हैं। इन सबके अलवा वह अपनी स्किन को रेग्युलर डरमेटोलॉजिस्ट से चके करवाती हैं और उन्ही की सलाह पर कोई कॉस्मैटिक यूज करती हैं।

अपने फेस को ग्लोइंग बनाने के लिए वह एक साधारण का घरेलु तरीका अपनाती हिअ जिसे बनाना हम सभी के लिए बहुत ही आसान है तो चलिए फिर अब हम उनका डेली फेस को क्लियर रखने वाला घरेलु उपाय जानते है

इन चीजों से बनेगा फेस पैक-

  • 4 चम्मच बेसन
  • आधा चम्मच हल्दी
  • 4 चम्मच कच्चा दूध

ऐसे बनाएं ऐश्वर्या वाला फेस पैक-

  • सभी चीज़ों को किसी कटोरी में पलटें। अच्छी तरह मिक्स करें।
  • अब चेहरे को पानी और क्लिंज़र या फेस वॉश से साफ करें। फिर, इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं।
  • 20 मिनट के लिए इस पैक को चेहरे पर लगाकर रखें। फिर सादे पानी से चेहरा धो लें।
  • इन बातों का भी रखती हैं ऐश्वर्या खास ध्यान
  • हेल्दी डायट लें। पोषक तत्वों से भरपूर और संतुलित भोजन करें
  • स्किन की क्लिंजिंग करना ना भूलें
  • ज़रूरत ना होने पर मेकअप ना करें
  • घर का बना खाना खाएं
  • ऑयली फूड कम और स्टीम्ट, उबली हुई चीज़ें अधिक खाएं
  • पीएं ढेर सारा पानी
बहुत पानी पीती हैं-

ऐश्वर्या राय बच्चन 45 प्लस होने के बावजूद बहुत यंग नजर आती है। उनकी यूथफुल त्वचा का राज है बहुत ज्यादा मात्रा में पानी पीना। एक फैशन मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय बच्चन ने यह बात खुद कबूल की है। वह कहती हैं, ‘मौसम कोई भी हो मैं बहुत ज्यादा पानी पीती हूं। इससे मेरी त्वचा अंदर और बाहर दोनों तरफ से हाइड्रेटेड रहती है। मैं पानी इस लिए भी ज्यादा पीती हूं क्योंकि इससे मुझे भूख ज्यादा नहीं लगती और मेरा मैटाबॉलिज्म रेट बहुत ही अच्छा रहता है।’ वैसे त्वचा को ग्लोइंग बनाने का बेस्ट उपाय है कि आप खूब पानी पीएं। पानी अगर ज्यादा पीना नहीं चाहती तों जूस, कोकोनट वॉटर और लिक्वेड चीजें ले सकती हैं। इससे त्वचा हमेशा हाइड्रेटेड रहेगी और ग्लो करती रहेगी।

मेडिटेशन से होता है फायदा-

ऐश्वर्या राय बच्चन एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ असल जिंदगी में आदर्श मां, बीवी और बहू का रोल भी अदा कर रही हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन इतना सब मैनेज अकेले ही करती हैं। ऐसे में स्ट्रेस होना लाजमी हैं। मगर, ऐश्वर्या कहती हैं कि वह मेंटल पीस के लिए मेडिटेशन करती हैं। ऐश्वर्या की मानें तो, ‘ आप क्या सोचती हैं और कितना स्ट्रेस में रहती हैं इसका असर आपकी त्वचा पर भी पड़ता है। इसलिए मैं बहुत अधिक स्ट्रेस नहीं लेती। स्ट्रेस को दूर करने के लिए मुझे सबसे अच्छा तरीका मेडिटेशन लगता है। मेडिटेशन से मुझे मेंटल पीस मिलती हैं। इससे मैं कई काम एक साथ कर पाती हूं और मेरी स्किन को भी इससे बहुत फायदा मिला है।’ मेडीटेशन के दौरान अगर आप तेज-तेज गेहरी सांसे लेती हैं तो इससे आपके शरीर के साथ-साथ आपकी त्वचा को भी उचित मात्रा में ऑक्सीजन मिलता है। इससे भी त्वचा में ग्लो आता है और त्वचा लंबे समय तक युथफुल बनी रहती हैं। त्वचा को यूथफुल बनाने के घरेलू उपाय और भी हैं। आप उन्हें भी आजमा सकती हैं।

होममेड फेस पैक का जादू-

कॉस्मैटिक्स के रेग्युलर यूज से ऐश्वर्या बहुत दूर रहती हैं। ऐश्वर्या राय घरेलू नुस्खों पर ज्यादा बिलीव करती हैं। एक फैशन वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि वह घर में बना योगर्ट फेस पैक यूज करती हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन बेसन, दूध और हल्दी का उबटन बना कर चेहरे पर लगाती हैं। यह उबटन उनकी त्वचा को एक्सफोलिएट करता है। इस उबटन के कई फायदे होते हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी त्वचा को मॉइश्चराइजर करने के लिए दही का इस्तेमाल करती हैं। खीरे के खाने के साथ वह फ्रेश खीरे को क्रश करके अपने चेहरे पर उसका मास्क लगाती हैं। इन सबके अलवा वह अपनी स्किन को रेग्युलर डरमेटोलॉजिस्ट से चके करवाती हैं और उन्ही की सलाह पर कोई कॉस्मैटिक यूज करती हैं। अगर आप घर में उबटन नहीं बना सकती हैं तो आप बाजार से भी बेसन का बनाबनाया उबटन खरीद सकती हैं। बाजर में आपको अच्‍छी ब्रांड के बेसन उबटन का 300 ग्राम का पैक 525 रुपए का मिलेगा और यदि आप यही पैक ऑनलाइन यहां से खरीदती हैं तो यह आपको 420 रुपए का मिल जाएगा।

I hope you love this. If you find this article helpful please don’t forget to share my post and also follow me on Instagram for new updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *