Attractive कैसे दिखे – Stylish Dikhne ka Raaz

स्टाइलिश कैसे दिखे - Stylish Dikhne ka Raaz

स्टाइलिश दिखने का मतलब सिर्फ यह नहीं की आप अपने आप को पूरी तरह से बदल लें . बल्कि खुद को और बेहतर बनाने की एक कोशिश है स्टाइलिश होना . अपने पहनावे के साथ साथ अपने आप को भी पूरी तरह से बदलना चाहिए . कुछ ऐसा फैशन करना जो की आप ने कभी न किया हो | हर कोई सूंदर दिखने के लिए खुद को बदलना चाहता है ख़ास तौर पर वह लोग जो की सोल्लगे जाते है . और उनका यह करना सही भी है क्युकी इससे उनके अंदर का आत्मविश्वास बढ़ता है . और एक बेहतर भविष्य के लिए आप को खुद को बदलना चाहिए

आज के जमाने में stylish, सुंदर, स्मार्ट कौन नहीं दिखना चाहता है। हर कोई चाहता है कि वह भी stylish कैसे दिखे यह जाने। ताकि लोगों का अट्रैक्शन सिर्फ और सिर्फ उन पर पड़े। इसके लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं ताकि वह stylish बन सके। कुछ लोग stylish दिखने के लिए बहुत खर्चा करते हैं। वह महंगे से महंगे कपड़े खरीदते हैं और ना जाने कितने महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का प्रयोग करते हैं।

स्टाइलिश कैसे दिखे /Stylish Dikhne ka Raaz –

बात करने के तरीके में लाये परिवर्तन –

आप का स्टाइलिश होना आपके चरित्र से पता चलता है कि आप के बात करने का तरीका कैसा है। आप कितने स्मार्ट है, आपने कितने अच्छे कपड़े पहने हैं, आपके स्टाइल को दर्शाते हैं। लेकिन आपके बात करने का तरीका क्या है? यह सबसे अहम होता है, अगर आप अच्छे ब्रांडेड कपड़े पहनते हैं, लेकिन आपके पास बात करने का तरीका ही अच्छा नहीं है तो आपकी इस स्टाइल कपड़ों को कोई मतलब नहीं। इसलिए कोशिश करें कि अपनी बात करने के तरीके को बेहतर बनाएं तभी आप stylish कहलाएंगे।

बात करने का सही तरीका होना मतलब आप अपनी बात को सही से लोगो के सामने रखे अपने बारे में ही सिर्फ बात न करे बल्कि दूसरों की भी सुने मैंने कही पढ़ा था जो खुद की बातो की जगह दुसरो की पहले सुनता है वही एक समझदार और भविषये में आगे बढ़ता है | तो सब की सुने और मन में हमेशा छमा भाव रखे |

सही कपड़े का चुनाव करना चाहिए

स्टाइलिश कैसे दिखे - Stylish Dikhne ka Raaz

आज के इस फैशन भरी दुनिया में सब stylish बनने के लिए तरह-तरह के कपड़े मार्केट से खरीद कर पहनते हैं। लेकिन अक्सर लोग इस फैशन के चक्कर में जो कपड़े अच्छे नहीं लगते हैं, उन्हें भी पहनना शुरू कर देते हैं। इसीलिए आपको stylish बनने के लिए अपने कपड़ों का सही चुनाव बहुत आवश्यक है।

इसीलिए जब भी कपड़ों का चुनाव करें सोच समझ कर करें मतलब कि आपको हमेशा चेहरे और बॉडी वेट के हिसाब से ही कपड़ों का चुनाव करना चाहिए और जब भी मार्केट में कपड़े खरीदे तो अपनी बॉडी और चेहरे की रंगत के अनुसार ही कपड़े खरीदे ताकि उससे आप और अच्छे दिखे और stylish लगे।

चेहरे का ख्याल रखे

लड़का हो या फिर लड़की उसकी सुंदरता की पहचान उसके चेहरे से ही शुरू होती है कई बार देखा जाता है की लोगो के चेहरे पर बेकार किश्म के प्रोडक्ट जैसे साबुन क्रीम आदि लगाने से कील मुहासे निकल आते है जिस कारण उनकी चेहरे की सुंदरता चली जाती और उन्हें लोगो के बीच शर्मिंदगी महसूस होती है. सो अगर आप इन सब से बचना चाहते है और स्टाइलिश दिखना चाहते है तो अब स्टाइलिश दिखने के लिए आपको अपने चेहरे का विशेष ध्यान रखना होगा।

विशेष रूप से आप ऐसे किसी साबुन प्रोडक्ट क्रीम आदि का इस्तेमाल ना करे जो चेहरे के लिए हानिकारक हो क्योंकि चेहरे की त्वचा काफी मुलायम और नाज़ुक होती है जिस कारण इस पर साबुन क्रीम का जल्दी इफ़ेक्ट पड़ता है. अगर हाँ चेहरे पर किसी क्रीम पाउडर साबुन का इस्तेमाल करना चाहते है डॉक्टर की सलाह पर ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर सकते है.

बालों का विशेष ध्यान रखे

स्टाइलिश दिखने के लिए बालों का आज सबसे ज्यादा योगदान होता है किसी भी व्यक्ति चाहे वः लड़की हो या लड़का उसकी सुंदरता उसकी स्टाइलिश को उसके बालों के लुक से आसानी से परखा जा सकता है. बैसे भी आपने देखा होगा की आज लोग स्टाइलिश दिखने के लिए बालों पर सबसे ज्यादा ध्यान देती है. तरह – तरह की कटिंग कराते है मतलब की आज लड़के लड़कियाँ दोनों बालों को सिल्की मुलायम बनाने पता नहीं क्या – क्या नुस्खे अपनाती रहती है. जो की अक्सर हानिकारक भी हो जाते है और बालों का लुक गायब हो जाता है. इसलिए आपको बालों पर विशेष ध्यान देना है कोशिश करे की बालों में अच्छे साबुन और सम्पू का ही इस्तेमाल करे जो आपको बालों के लिए हानिकारक ना हो.

शरीर को स्वस्थ रखना चाहिए

अधिकतर हम लोगों ने सुना ही होगा स्वस्थ ही सबसे बड़ा धन है। अगर आप स्वस्थ रहेंगे, आपका शरीर स्वस्थ रहेगा, तभी आप कुछ कर सकते हैं। अगर आपका शरीर स्वस्थ नहीं होगा तो आप कुछ नहीं कर सकते इसमें कोई शक नहीं है कि अगर आप stylish दिखना चाहते हैं तो सबसे पहले जरूरी है आपको फिटनेस अच्छी हो। आपका शरीर अच्छा हो और जब आपकी फिटनेस अच्छी होगी तो निश्चित ही आप stylish और स्मार्ट दिखेंगे।

ऐसा माना जाता है की स्वास्थ्य ही सबसे बड़ा धन और ये बात बिल्कुल सच है अगर आप स्वास्थ्य रहेंगे बॉडी।फिट रहेंगी तभी आप कुछ कर सकते है अगर आपको बॉडी स्वास्थ्य नही होगो तो आप कुछ भी नही कर सकते है। अब इसमे कोई शक नही है अगर आप स्टाइलिश रहना चाहते है तो सबसे पहले जरूरी है कि आपको फिटनेस अच्छी हो, आपको बॉडी अच्छी हो। और जब आपकी फिटनेस बॉडी अच्छी होगी तो।निश्चित ही आप स्टायलिश और स्मार्ट देखेंगे।

दिल और दिमाग में अच्छा संतुलन रखें

अपने दिल और दिमाग में हमेशा एक अच्छा संतुलन बनाए रखना चाहिए। जीवन में कुछ बातें दिमाग से सोची जाती है तो कुछ बातें दिल से सोचे जाती है। जहां जिसकी जरूरत उसका उसी समय इस्तेमाल करें। यदि दिल की बात को दिमाग में और दिमाग की बात को दिल पर ले जाया जाए तो इससे आप stylish नहीं बन पाएंगे और ना ही कभी सक्सेस हो पाएंगे।

Conclusion – निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल में मैंने आपको स्टाइलिश बनने के बारे में बताया। साथ ही मैंने आपको बताया कि Stylish kaise bane? अगर आपको हमारा या आर्टिकल पढ़कर अच्छा लगा और इससे जानकारी मिलेगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें और अगर आपके मन में ऐसे संबंधित कोई भी प्रश्न हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट कर कर पूछ सकते हैं।

If you Love Today’s blog don’t forget to like and share and also follow me on Instagram and Pin for new updates.

Have a nice day/Night, Thank you……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *