सर्दियों में मेकअप कैसा होना चाहिए की आप सबसे सूंदर दिखे| Winter Makeup

sardiyo me makeup kaise kare in hindi

बेस्ट विंटर मेकअप टिप्स- सर्दियों के मौसम का मेकअप भी उस मौसम के हिसाब का होता है| जहा आप को गर्मियों के सीजन में मेकअप करते हुए छोटी छोटी बातो का ख्याल रखना पड़ता है वही सर्दियों में मेकअप को ले कर ज्यादा समस्या नहीं होती| गर्मियों में मेकअप बहने और ड्राई होने की समस्या रहती है लेकिन सर्दियों में मेकअप को कैर्री करना बहुत आसान है|

सर्दियों के मौसम में मेकअप काफी लम्बे समय तक रहता है साथ ही साथ चेहरे को भी कोई समस्या नहीं होती लेकिन उसकी जगह एक समस्या है जो की आप को हो सकती है वह है फेस ड्राई होने की प्रॉब्लम… आज के इस ब्लॉग में मैं आप को मेकअप से जुडी कुछ ऐसे बदलावों के बारे में बताऊगी जिन्हे आप को सर्दियों के मौसम में मेकअप को ले कर करनी चाहिए| यह आप के लिए फायदेमंद रहेगी|

विंटर मेकअप में करें बदलाव-

विंटर मेकअप बाकी मौसम में किए जाने वाले मेकअप से कैसे अलग है । पाउडर की जगह मॉइश्चराइजर रिच फाउंडेशन फुल कवरेज फाउंडेशन चेहरे के दाग – धब्बे और मुंहासों को छिपाता है ।

फाउंडेशन लगाने से पहले कंसीलर स्टिक का भी इस्तेमाल कर सकती हैं । सरदियों के मौसम में क्रीम बेस्ड फाउंडेशन लगाएं । इससे त्वचा पर नमी भी बनी रहेगी और चेहरा फ्रेश दिखायी देगा ।

मैट लिपस्टिक की जगह टिंटेड लिप ऑइल रूखी ठंडी हवाओं के मौसम में मैट लिपस्टिक लिप लाइंस में जम जाती है और एक तरह से होंठों पर झुर्रियों का लुक देती है , जिसे आप क्रीन्ड फिनिश कहते हैं । मैट लिपस्टिक से होंठ रूखे दिखते हैं । इसकी जगह टिंटेड लिप ऑइल लगाएं । यह होंठों को ग्लॉसी स्मूद फिनिश देगा और होंठ मुलायम दिखेंगे ।

क्रीम ब्लश की जगह कुशन ब्लश ऑन अकसर सरदी में क्रीम ब्लश का यह सोच कर इस्तेमाल करते हैं कि यह त्वचा का अतिरिक्त तेल सोख लेगा , जबकि सरदी में इसे लगाने के बाद स्किन पैची दिखायी देती है । क्रीम की जगह कुशन ब्लश इस्तेमाल किया जा सकता है , जो त्वचा को गुलाबी रंगत देता है । रंगत एकसार दिखती है ।

winter makeup hindi me

मैट ब्रीजर की जगह शिमर गरमियों में ज्यादा चमक के बिना ही ग्लो पाना है , तो मैट ब्रोंजर लगाया जाता है । जैल क्रीम फिनिशवाले ब्रोंजर भी लगाए जा सकते हैं , लेकिन सरदियों में ब्रोंजर से चेहरा मुरझाया दिखता है ।

सिर्फ शिमर या शिमर युक्त मेकअप भी प्रयोग कर सकती हैं ।

स्मजप्रूफ काजल की जगह नॉर्मल काजल सरदियों में काजल फैलने की समस्या नहीं रहती । काजल और तरह – तरह के कलरफुल आई पेंसिल का इस्तेमाल करने के यही दिन हैं । इन्हें आईलिड पर ही लगाएं , तो बेहतर है । इससे यह आंखों के आसपास फैलेंगे भी नहीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *