त्यौहार में गोल्डन मेकअप कैसे करे//मेकअप कैसे किया जाता है

त्यौहार में गोल्डन मेकअप कैसे करे//मेकअप कैसे किया जाता है

गोरी रंगत जितनी आकर्षक दिखती है , उतना ही इस स्किन टोन के लिए मैकअप

में सही रंग चुनना मुश्किल है , क्योंकि जरा सा मेकअप भी बहुत हेवी मेकअप का लुक देता है ।

फेस्टवल टाइम में किस तरह का मेकअप करे सब बस इसी के बारे में सब सोचते है क्युकी जिस तरह से त्यौहार ख़ास होता है उसी तरह उसके लिए मेकअप भी एक ख़ास तरह का होना चाहि। आज के ब्लॉग में मैं आप को बताऊगी की आप किस तरह मेकअप त्योहारों में जिससे की आप सब से अलग और खूबसूरत लगें।

• स्किन टाइप के मुताबिक फेस क्लीन करें । स्किन सॉफ्टनर अथवा स्किन न्यूटीलाइजर अथवा मॉइश्चराइजर लगाएं ।

• आइवरी शेड को कंसीलर फॉर फेअर स्किन मिक्स करके लगाएं और वेट स्पंज की मदद से स्किन पर फैलाएं । इससे त्वचा की रंगत एकसार दिखेगी ।

• इसके बाद लूज पाउडर से पाउडर ब्रश की मदद से पूरे चेहरे पर पॉलिशिंग करें । वॉटर सो करें । उंगली से मर्ज करते हुए मलमल के कपड़े से हल्का सा पोंछ दें ।

• अब हाईलाइटिंग पॉइंट पर एअर ब्रश से गोल्डन स्प्रे करें । अगर स्प्रे की सुविधा नहीं हो , पाउडर ब्रश से ब्रोंज शेड का भी इस्तेमाल कर सकती है।

• इसके बाद आईब्रो डिफाइनिंग पाउडर या आईब्रो पेंसिल से आईब्रो डिफाइन कर उस पर ट्रांसपेरेंट मस्कारा लगाएं ।

• आंखों पर काजल लगाएं और तपरी आईलिह पर ग्रीन जैल आई लाइनर लगाएं । आईलैशेज में बोल्यूम मस्कारा लगाएं ।

• गालों पर डार्क पिंक ब्लश ऑन लगाएं और हॉठों पर न्यूड कलर ही लगाएं । इससे पूरे चेहरे का गोल्डन मेकअप हाईलाइट होगा ।

Festival Makeup ki tips-

khoobsuratworld.com-मेकअप कैसे किया जाता है

• अंत में बड़े ब्रश से एक्स्ट्रा मेकअप झाड़ दें । सिल्तर मेकअप सोटिश स्किन गहुए रंग में मेकअप के कई विकल्प हैं इस रंग में मेकअप आकर्षक दिखता है बस , आपको शेड्स का ध्यान रखने की जरूरत है ज्यादातर भारतीय युवतियों का रंग गेहुंआ होता है । इस स्किन टोन में सिलार कलर भी काफी आकर्षक दिखता है सबसे पहले फेस क्लीन करें । स्किन सॉफ्टनर लगाएं । हाईलाइटिंग एरिया में सिल्वर क्रीम लगाएं ।

आंखों के नीचे काले घेरे या मुंहासों के निशानों की कंसीलर स्टिक से छिपाएं ।

• आइवरी और बॉर्म शेन के फाउंडेशन मिक्स करके चेहरे पर लगाएं । पूरे चेहरे पर वाइट और येलो ट्रांसल्यूसेंट पाउडर को पाउडर अश की मदद से लगाएं ।

सौंदर्य निखार हाईलाइटिंग पॉइंट पर सिल्वर शिमर पाउडर लगाएं । इससे चेहरा चमकीला दिखेगा । आंखों पर सिल्वर आई शैडो लगाएं । आंखों के आउटर कॉर्नर पर ब्लैक आई शैडो लगाएं ।

• आंखों में काजल और ब्लैक आई लाइनर लगाने की जरूरत है । आईलिड पर सिल्वर ग्लिटर का इस्तेमाल करें। आईब्रो डिफाइनिंग पाउडर से आईब्रो को भरा – भरा दिखाएं और शेप उभारें । ब्लैक वोल्यूम मस्कारा लगाएं । पिंक ब्लश ऑन लगाएं । अंत में न्यूड लिपस्टिक लगा कर सिल्वर पिगमेंट लगाएं । उस पर सिल्वर लिप ग्लॉस लगाएं । ब्रोंज मेकअप मीडियम बोटिश स्किन मध्यम गेहूंए रंग में ब्रांज मेकअप के आकर्षक विकल्प हैं । यह किसी खास अवसर पर हो करें , क्योंकि त्योहार की रौनक आपके चेहरे पर ही देखते ही बनेगी । .सबसे पहले अपनी त्वचा की साफ करें और मॉइश्चराइजर लगाएं ।

ख़ास टिप्स-

• पूरे चेहरे और गरदन के ऊपरी हिस्सो पर ब्रॉज क्रीम लगाएं । होठों के आसपास के हिलो और नाक आसपास के हिस्से को येलो कगीता से कवर करें । इसके बाद रेडिश टोलकाने फाउंडेशन को चेहरे पर लगाएं और हर से स्मज करें । हाईलाइटिंग पइिंट पर ऑज शिमर पाउडर लगाएं । आंखों में काजल लगाएं और आईलिद पर डल गोल्डन आई शैडो लगाएं ।

मोटा आईलाइनर लगाएं । लोजर आईतिद के नीचे लेक आईलाइनर लगा कर ब्राउन ब्लग आग लगाएं , फिर हाईलाइटिंग पॉइंट पर ऑज शिमर पाउडर लगाएं । स्लैक मस्कारा के 2 कोट लगाएं । लाइट आउन लिपस्टिक लगाएं और उस पर ब्रॉन पिगमेंट लगाएं और अंत में गोल्डन लिप ग्लॉस लगाएं ।

If you Love Today’s blog don’t forget to like and share and also follow me on Instagram and Pin for new updates.

Have a nice day/Night, Thank you……

One thought on “त्यौहार में गोल्डन मेकअप कैसे करे//मेकअप कैसे किया जाता है

  • June 9, 2021 at 7:04 pm
    Permalink

    आपका पोस्ट पढ़ने में बहुत दिलचस्प है। यह बहुत जानकारी पूर्ण और सहायक है। आमतौर पर, मैं कभी भी ब्लॉग पर टिप्पणी नहीं करती हूं लेकिन आपका लेख इतना आश्वस्त करता है कि मैं खुद को इसके बारे में कहने के लिए नहीं रोक पाई । आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, इसे बनाए रखें।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *