Trending Makeup – किस तरह का मेकअप आपको दे सकता है एक खूबसूरत लुक

Trending Makeup - किस तरह का मेकअप आप को दे सकता है एक खूबसूरत लुक Trending Makeup-

मेंकअप ट्रेंड बदल रहा है ऑफिस या पार्टी में ही नहीं अब युवतियां कॉलेज, गेट-टूगेदर जैसे अवसरों पर मेकअप करना पसंद कर रही हैं । उनकी जरूरतों और पसंद को ध्यान में रखते हुए बड़ी मेकअप कंपनियां न्यूड शेड्स के लिप कलर और आई मेकअप बना रही हैं , जो देर तक होंठों और आंखों पर टिका रहता है । इस मेकअप में मिक्स शेड भी लगाने की जरूरत नहीं होती और ना ही बार बार टचअप की जरूरत होती है । फाउंडेशन , कंसीलर , ब्लश ऑन , आई और लिप मेकअप में नया क्या है, आप भी देखें और अपनी मेकअप किट

का अपडेट करें

सेमी मैट फाउंडेशन-

• मेकअप में बेस का महत्व त्वचा को नमी प्रदान करना और मुलायम दिखाना है । इस नजर से क्रीम बेस या लिक्विड फाउंडेशन विद मॉइश्चराइजर असरदार माना जाता है मेकअप आर्टिस्ट विद्या टिकारी बताती हैं कि सभी तरह की स्किन टाइप पर मीडियम कवरेज फाउंडेशन त्वचा को एकसार दिखाने के लिए सही है । टिंटेड मॉइश्चराइजर भी मेकअप बेस के लिए परफेक्ट माना जाता है ।

• दिल्ली की मेकअप आर्टिस्ट अशीमा कपूर के मुताबिक , आपकी त्वचा सामान्य है तो आप लकी हैं , क्योंकि आपके पास मेकअप बेस के कई ऑप्शन मौजूद हैं । लिक्विड , क्रीम और पाउडर सभी तरह के प्रोडक्ट इस स्किन पर सूट करते हैं ।

• कॉम्बिनेशन स्किन पर मेकअप करने से पहले पर्याप्त नमी होनी चाहिए , पर स्किन एक्स्ट्रा ऑइली नहीं होनी चाहिए । लिक्विड फाउंडेशन में 55 प्रतिशत भाग पानी मौजूद होना चाहिए । खरीदने से पहले पैकिंग के लेबल को जरूर पढ़ें । इसे लगाने से पहले त्वचा साफ करें और मॉइश्चराइजर लगाएं । .अगर त्वचा ऑइली है और टी जोन ज्यादा ऑइली दिखती है , तो मैट फिनिशिंगवाले ती रहे । फाउंडेशन का प्रयोग करें । पाउडर फाउंडेशन भी त्वचा से तेल और पसीना दूर कर फ्रेश लुक देने में मदद करता है ।

• कभी भी फाउंडेशन अपने उंगलियों से त्वचा पर ना लगाएं । इससे हाथों में मौजूद तेल भी त्वचा पर ट्रांसफर हो जाता है । स्पंज या ब्रश इसके लिए बेहतर ऑप्शन है ।

• मूज फाउंडेशन ड्राई और मेच्योर स्किन के लिए असरदार है । मेकअप मूज का चेहरे पर तभी असर अच्छा दिखता है जब कंसीलर का इस्तेमाल किया हुआ हो । लॉन्ग मेकअप वेयरिंग के लिए आप बीबी या सीसी क्रीम जैसे ऑप्शन ट्राई कर रही हैं , तो कंसीलर ना लगाएं । इनमें दाग – धब्बे और बदरंग त्वचा को एकसार दिखाने के गुण होते हैं ।

• मूज फाउंडेशन मॉइश्चराइजर , फाउंडेशन और एसपीएफ का कॉम्बिनेशन है । चेहरे पर सिर्फ इसे लगाना भी पर्याप्त है । तकरीबन 8 घंटे के लिए त्वचा गुलाबी और फ्रेश दिखायी देगी । अगर आंखों के नीचे काले घेरे या मुंहासे के दाग हों , तभी कंसीलर स्टिक लगाएं । सेंसेटिव स्किन के लिए लाइट वेट फाउंडेशन सही है । यह त्वचा को नमी देता है व रोमछिद्र बंद भी नहीं होते । मिनरल बेस फाउंडेशन ऐसी त्वचा के लिए सही है ।

बेस्ट कंसीलर स्टिक-

Concealer kaise lagaye

• शोर या लाइट फावडेशन के साथ कंसीलर के इस्तेमाल से मेकअप में स्मद फिनिशिंग आती है हमेशा ध्यान रखें कि कैसीलर का शेड आपकी स्किन टोन या फाउंडेशन के शेड से एक शेड गहरा हो इससे फाउंडेशन और स्किन मूज आसानो से समाज होगा व मेकअप का नेचुरल लुक आएगा । क्रीम कंसीलर स्टिक में 3 तरह के शेड आते हैं पिक न्यूट्रल और गोल्डन । इस ३ शेड में भी कई वेराइटी होती हैं ऐसे कंसीलर का चयन करें , जो आपकी स्किन टोन से आसानी से मैच करें ।

• मखमली अहसास और स्मूद मेकअप के लिए कंसीलर का सॉफ्ट टप ही काफी है । आपकी स्किन टोन के मुताबिक कंसीलर का शेड नहीं मिल पाए , तो भी मेकअप पैच जैसा दिखेगा ।

• सही शेड पाने के लिए 2 अलग तरह के कसौलर को मिकमा कर सकती है । रोल ऑन कंसीलर लगाने में आसान और प्रभावकारी हैं । मज और कंसीलर की सेट करने के लिए फेस पाउडर लगाएं और एकस्ट्रा पाउडर मेकअप ब्रश से निकाल दें । अगर आपकी स्किन काफी ड्राई लगता है , तो फेस पाउडरना लगाएं , क्योंकि इससे स्किन विंची – सिंची दिखेगी । फाउंडेशन स्किन पर रेस्ट करने के लिए लाइन पर लगा कर ब्लेंड करें । फाउंडेशन ब्रश और स्पंज फाउंडेशन लगाने के लिए आपको चाहिए अफर प्रश , ब्यूटी सेंडर , गंजलागि पेपर और काटन बहसा मेकअप बाजार में इस बार ओपल रोप फाउंडेशन ब्रा – पेश किए गए हैं इससे फाउंडेशन त्वचा पर एकामार हो कर फैलता है और तुका देता है ।

कॉस्मेटिक स्पंज पाउडर-

एफ भी कंक या मैट फिनिशिंगवाले फाउंडेशन को लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है । आंखों के नीचे और नाक के आसपास ठोड़ी के ऊपर फाउंडेशन तीक से लगे इसके लिए टूथब्रश स्टाइल के ब्रश भी बाजार में उपलब्ध हैं । स्मजपूफ आई मेकअप

• आप कुछ नए प्रोडक्ट जैसे आई प्राइमर का इस्तेमाल कर सकती हैं आई . मेकअप जैसे आई शैडो , आई लाइनर या ग्लिटर लगाने के बाद जो मेकअप की सिलवटें आंखों पर पड़ जाती हैं , उन्हें आई प्राइमर पड़ने नहीं देता । इसके अच्छे जतीजे के लिए आंखों के आसपास की जगह को साफ करें और आई प्राइमर का पतला कोट लगाएं । इसे कुछ देर सेट होने के बाद ही आई मेकअप शुरू कर सकती हैं । आई मेकअप देर तक टिका रहेगा । आई मेकअप देर तक टिका रहे , इसके लिए आई मेकअप प्रोडक्ट देर तक रिकनेवाले , स्मजपूफ और वॉटरप्रफ ही खरीदें । स्मजस काजल और पेंसिल गुशर / कलरफुल आई मॉसन दोनों कम से कम 8-9 घंटे आईलिड पर टिकते हैं ।

• अवसर के मुताबिक ट्रांसपेरेंट स्लैक मस्कारा लगाएं । अगर कॉलेजया ऑफिस के लिए मेकअप कर रही हैं , तो स्मजपूफ काजल और ट्रांसपेरेंट मस्कारा पर्याप्त है । वैसे आप कलरफुल आई पसिल भी लगा सकती है यह पकड़ने और इस्तेमाल करने में आसान होता है । अगर आप किसी फंक्शन में जा रही हैं और ब्लैंक मस्कारा लगाना पसंद करती हैं , तो 2 कोट मस्कार के भी लगाएं ।

बैस्ट ब्लश ऑन –

• गालों पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए ब्लश ऑन बेहतरीन मेकअप प्रोडक्ट है । ज्यादातर 3 तरह के ग्लश ऑन होते हैं पिंक रोज और पीचा इन तीनों का अवसर उम्र और स्किन टोन के अनुसार चयन करें । गोरी रंग की युवतियां पीच कलर का अनश ऑन लगाएं । सांवली महिलाएं रोज लश ऑन लगाएं और गेहुंआ रंग हो , तो पिकलश ऑन का प्रयोग करें । पहले हॉतों को सिकोड़ कर ओ कहते हुए मुंह खोलें , जिससे गालों की हथियां उभरेगी । उसके बाद प्रश से बलश ऑन लगाएं । बड़े और मोटे ब्रश से पूरे चेहरे से एक्स्ट्रा पाठहर निकाल दें । ब्लश ऑन स्किन पर स्मज हो जाएगा । मेकअप मैचुरल दिखेगा |

तो यह कुछ टिप्स जो ट्रेंडिंग मेकअप को धयान में रख कर मैंने आप को बताई है| मैं उम्मीद करती हु आप को यह टिप्स पसंद आयी होगी| आप को यह जानकारिया कैसी लगी मुझे कमेंट में ज़रूर बताये साथ ही इस पोस्ट को शेयर भी ज़रूर करे| धन्यवाद||

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *