बरसात में मेकअप करने से पहले जान ले कुछ ख़ास बातें

बरसात में मेकअप करने से पहले जान ले कुछ ख़ास बातें

बरसात के दिनों में मेकअप प्रोडक्टस को सही तरीके से इस्तेमाल में ला कर आप आपनी खूबसूरती में निखार ला सकती हैं ।हर मौसम में मेकअप का अलग तरीका होता है । बरसात में अगर मौसम के हिसाब से सुरक्षित मेकअप ना किया जाए , तरीके से मेकअप करने पर त्वचा खिलीखिली , सुन्दर और दमकती हुई नजर आती हैं । बरसात में सबसे पहले तो वाटरप्रुफ मेकअप होना चाहिए ताकि उसके खराब होने का डर न हो | इसके बाद और बहुत सी ऐसी चीजे है जिनका आप को ख्याल रखना है जिसका जीकर मैं आज के इस ब्लॉग में करुँगी , उम्मीद करती हु की आप को यह टिप्स पसंद आएगी|

बरसात के दिनो में कैसा मेकअप करे ?

इन दिनों सामान्य ब्यूटी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से त्वचा नम होने से तैलीय हो जाती है । इसलिए मेकअप करते समय विशेष ध्यान देने की जरूरत है ।

बरसात के दिनों में मॉइश्चराइजर का प्रयोग कर रही है , तो हमेशा वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइत्तर ही इस्तेमाल में लाएं ।

कई महिलाएं इस मौसम में खराब होने के डर से मेकअप करती ही नहीं हैं मेकअप से जुड़ी दिक्कतों से बचना चाहती हैं , तो .लिप वॉटर प्रफ फाउंडेशन लगाए ।

बारिश के मौसम में मेकअप करने से पहले चेहरे को धो कर आइस क्यूब धीरे – धीरे 8-10 मिनट रगड़ें । चेहरे की तैलीयता गायब हो जाएगी । क्योंकि आइस क्यूब से पसीने की ग्रंथियां बंद हो जाती हैं , जिससे मेकअप देर तक टिका रहता है ।

जिनकी त्वचा तैलीय है , वे इन दिनों एस्ट्रिजेट का उपयोग करें और सामान्य त्वचा वाले ठंडे पानी से चेहरा धो कर टोनर का उपयोग करें ।

स्किन क्लीनिंग के बाद मेकअप की शुरुआत प्राइभर से करें । प्राइमर लगा कर दो – चार मिनट तक छोड़ दें । प्राइमर से चेहरे पर मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहता है । कंसीलर का भी उपयोग किया जा सकता है ।

बारिश के मौसम में लिक्विड फाउंडेशन का कम से कम इस्तेमाल करें । इसके बजाय लूज पाउहर फाउंडेशन या मिनरल बेस्ड फाउंडेशन ही लगाएं । इसकी जगह पर मेकअप हाइजीन और टिंटेड मॉइश्चराइज्ड भी इस्तेमाल किया जा सकता है ।

इन दिनों शिमरो ब्लश गलती से भी इस्तेमाल ना करें । इससे चेहरा चिपचिपा नजर आने लगता है । चाहे तो क्रीम ब्लशर्स का इस्तेमाल करें ।

जहां तक हो सके आईशैडो ना ही लगाएं । इन दिनों पाउडर आईशैडो इस्तेमाल करें । कलर नेचुरल ही चुनें ।

मस्कारा लगाने से बचें । पार्टी में जा रही हों और मस्कारा लगाना जरूरी लगे , तो वॉटरपूफ मस्कारा लगाएं ।

पॉसल आईलाइनर का ही इस्तेमाल करें , लिक्विड आई लाइनर का नहीं । ब्लैक की जगह ब्राउन पेंसिल आई लाइनर लगाएं ।

केवल काजल लगाने से भी आंखें सुंदर दिखेंगी ।

लिप ग्लॉस के बजाय मैट लिपस्टिक लगाएं । यह देर तक होंठों में टिकी रहेगी ।

बालों को खुला ना छोड़ें । बालों पर स्प्रे और जैल आदि का इस्तेमाल ना करें ।

पार्टी में जा रही हैं , तो चॉटर पफ फाउंडेशन का उपयोग करें । इससे मेकअप टिका रहेगा ।

सॉफ्ट मैटेलिक शेड्स की लिपस्टिक लगाएं , देर तक टिकी रहेगी । अपने लिए ऐसी लिपस्टिक लें , जिसकी मैट फिनिश मुलायम हो । यदि आप इस पर चमक चाहती हैं , तो लिपस्टिक लगा कर हल्के पिंक या ब्राउन कलर का ग्लॉस लगा सकती हैं

ऑफिस जाते समय कॉम्पेक्ट पाउडर , आई लाइनर , काजल और मस्कारा के इस्तेमाल से हल्का मेकअप करें ।

प्रेसफुल लुक के लिए पीच कलर की लिपस्टिक लगाएं ।

इन दिनों सोना – चांदी या बहुत हेवी बेलरी ना पहनें ।

तो यह रही कुछ ख़ास बातें जो आप के लिए बहुत फायदेमंद है | जो की बरसात के दिनों में आप को धयान में रखनई है | मैं उम्मीद करती हु की आप को यह टिप्स पसंद आएगी अगर अच्छी लगी होतो शेयर ज़रूर करे |

If you Love Today’s blog don’t forget to like and share and also follow me on Instagram and Pin for new updates.

Have a nice day/Night, Thank you……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *