ब्राइडल मेकअप ट्रेंड के यह नए बदलाव बनाएंगे दुल्हन को और भी ज्यादा खूबसूरत

dulhan makeup tips

दुल्हन मेकअप ट्रेंड-

वक़्त बदल रहा है और बदल रही है मेकअप का स्टाइल, वक़्त के साथ साथ ब्राइडल मेकअप में कई बदलाव आये है और यही बदलाव दुल्हन को एक नया और खूबसूरत लुक दे रहे है।

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन :

पहले की तरह इस बार भी एक्सपर्ट की सलाह है कि लिक्विड हाईलाइटर फाउंडेशन के साथ मिक्स करके लगाएं । इससे मेकअप में नेचुरल ग्लो आता है । मैट मेकअप इस बार फैशन में नहीं है ।

नो मेकअप लुक :

वैसे न्यूड मेकअप ट्रेंड इतनी जल्दी हमारे बीच से जाने वाला नहीं है । नो मेकअप लुक या न्यूड मेकअप लुक ब्राइडल मेकअप को ज्यादा नेचुरल दिखाते हैं । 2020 में ब्राइडल मेकअप ट्रेंड में न्यूड मेकअप की डिमांड है ।

पेस्टल कलर आई शैडो :

2020 के ब्राइडल मेकअप में पेस्टल कलर रखे गए हैं । कलरफुल आई लाइनर के लिए नियोन पॉप कलर इनर आई कॉर्नर पर लगाएं । पेस्टल कलर के आई शैडो , आई मेकअप के लिए बिग ‘ यस ‘ है । डे वेडिंग और ईवनिंग वेडिंग , दोनों ही समय के लिए इस तरह के आई मेकअप आकर्षक माने गए हैं ।

हेवी ब्लश और ब्रोंज :

ब्राइडल मेकअप आर्टिस्ट इस साल डार्क कलर के कंसीलर की जगह ब्रोंजर का इस्तेमाल कर रहे हैं । ब्लश को कॉन्टूअरिंग के साथ रिप्लेस किया गया है । ब्रोंज को चीक बोंस और फोर-हेड पर लगा कर फेस की शेप को उभारें ।

dulhan makeup tips
बोल्ड ब्रो और न्यूड लिप्स :

इस साल मेकअप में खास बदलाव आया है । मेकअप आर्टिस्ट आश्मिन मुंजाल के मुताबिक मेकअप में बोल्ड कलर्स की जगह बोल्ड ब्रोंज , बोल्ड आई शैडो और नेचुरल न्यूड लिप कलर पर फोकस हो रहा है । यह फीचर में बैलेंस रखता है ।

स्मोकी आईज :

ब्यूटी ब्लॉगर शिवानी मेहरा इन दिनों स्मोकी आई मेकअप का ट्रेंड बताती हैं । फर्क सिर्फ इतना है कि स्मोकी आई मेकअप में पूरे ब्लैक कलर की जगह इस बार चॉकलेट ब्राउन , चारकोल ब्लैक और ग्रे का इस्तेमाल हो रहा है । डार्क ब्राउन और गोल्डन आई शैडो के साथ – साथ कुछ ड्रामेटिक आईलैशेज से आंखों का क्लासिक मेकअप भी आकर्षित करेगा ।

शिमर आई मेकअप :

लहंगे की चमक – धमक , गहनों की चकाचौंध और खूबसूरत मेकअप में जब तक शिमर आई शैडो नहीं हो , आई मेकअप अधूरा लगेगा । शिमर आई शैडो के कुछ मेटैलिक शेड्स ड्रेस को ध्यान रख कर लगाए जा सकते हैं ।

क्लासिक रेड लिप कलर :

लिप कलर के शेड्स को ले कर खुशखबरी यह है कि पिछली बार पिंक शेड इन था , जबकि इस बार रेड लिप कलर ट्रेंड में है । ब्राइडल लिप कलर में डार्क कलर ही इन है । प्योर न्यूड लिप कलर लगाएं या फिर डार्क पिंक , मोव या ब्राउन टोन के ओरिजिनल कलर के साथ इसे मिक्स करके लगाएं ।

कॉन्टेक्ट लेंस होगा मेकअप एक्सेसरीज :

दुलहन की आंखें कमजोर होने पर लेजर ट्रीटमेंट करना या कॉन्टेट लेंस पहनना मजबूरी होती थी । लेकिन आई मेकअप के साथ कॉन्टेक्ट लेंस पहनना वेडिंग आउटफिट की एक्सेसरीज माना जा रहा है । ग्रे , ब्राउन और डीप ब्लैक कॉन्टेक्ट लेंस अपनी एक्सेसरीज किट में शामिल कर सकती हैं ।

क्लासिक नेल पेंट :

फ्रेंच मेनीक्योर के बाद ग्लिटर युक्त नेल पेंट इस बार ब्राइड्स के लिए सुपर ट्रेंडी माने गए हैं । रात को क्यूटिकल क्रीम नाखूनों के आसपास लगा कर सोएं । इससे क्यूटिकल हेल्दी रहेंग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *