गरबा नाइट्स के लिए ऐसे करें Makeup

garba makeup tips in hindi khoobsuratworld.com garba night me kaisa makeup kare

नवरात्रि का त्योहार शुरू होने वाला है। ऐसे में हर तरफ गरबा और डांडिया की धूम रहती है। महिलाएं गरबा नाइट में खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं, लेकिन गरबा करते समय आपका मेकअप खराब हो सकता है। तो आज हम आपको बताएंगे गरबा नाइट के लिए कुछ मेकअप टिप्‍स जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगें। आइए जानते हैं टिप्स। मेकअप के दौरान अच्छे प्रोडक्ट यूज करना जितना जरूरी है, उतना ही मेकअप लगाने वाले टूल का भी अच्छा होना जरूरी है। चेहरे पर हाथों से कोई प्रोड लगाने से बचें। सही तरह से मेकअप करने के लिए हमेशा सही टूल और ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए। सही टूल का प्रयोग करने से हमारे चेहरे पर परफेक्ट लुक आएगा। इसलिए सही ब्रश और ब्यूटी ब्लेंडर का यूज करना चाहिए।

गरबा नाइट मेकअप टिप्स-

1- लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा होता है। यदि आपने डार्क आईशैडो का इस्तेमाल किया है, तो लाइट शेड की जैसे पीच पिंक, न्यूड या ऑरेंज लिपस्टिक लगाएं। लेकिन यदि आईशैडो लाइट हो तो डार्क और वाइब्रेंट लिपस्टिक शेड जैसे लाल, प्लम का यूज करें।

2- अगर आप गरबा खेलने जा रही हैं, तो आप अपनी ड्रेस के हिसाब से हेयरस्टाइल बनाएं। अपने बालों को खुला न रखें क्योंकि इससे आपके बाल काफी उलझ सकते हैं।

3- खूबसूरत आंखें लोगों को सबसे ज्यादा आकर्षित करती हैं। आंखों का मेकअप करते समय अपनी ड्रेस से मैच करता हुआ आईशैडो यूज करें। यदि आप चाहती हैं कि आपका आई मेकअप लंबे समय तक टिके, तो क्रीम-बेस्ड आईशैडो यूज करें और इसे पाउडर से सेट करें।

4- मेकअप शुरू करने से पहले यह देख लें कि आपके पास अच्छा फेस प्राइमर है या नहीं। प्राइमर आपके मेकअप को लंबे समय तक टिके रहने में मदद करता है। साथ ही यह आपके चेहरे की खूबसूरती को भी बढ़ाता है।

garba makeup tips ideas in hindi khoobsuratworld.com

5- वॉटर-बेस्ड मेकअप प्रोडक्ट काफी लाइट होते हैं। स्किन पर इनका इस्तेमाल करने से भारी मेकअप का एहसास नहीं होता है। अगर आपकी ऑयली स्किन है तो यह वाटर बेस्ड मेकअप प्रोडक्ट का प्रयोग कर के आप परफेक्ट लुक पा सकती हैं।

6- पारंपरिक त्योहार में आपका लुक भी पूरी तरह पारंपरिक होना चाहिए। मेकअप के बाद माथे पर सुंदर सी बिंदी लगाएं। इससे आपकी खूबसूरती और बढ़ जाएगी।

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से। 

If you find this article helpful please don’t forget to share my post and also follow me on Instagram for new updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *